चंडीगढ़ः नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के चंद दिनों बाद हीं चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्य सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया है. प्रशांत किशोर ने ABP News कच्ची बताया कि उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह से लिखित पदमुक्त करने की मांग की है.


कैप्टन अमरिंदर सिंह को लिखे अपन पत्र में प्रशांत किशोर ने लिखा है कि वो अपनी जिम्मेदारी किन्हीं कारणों से नहीं निभा पा रहे और कुछ अरसे के लिए सार्वजनिक जीवन से अवकाश लेना चाहते हैं, लिहाज़ा उन्हें पदमुक्त कर दिया जाए.


प्रशांत किशोर ने ये भी लिखा है कि अभी उन्होंने अपना भविष्य का राजनीतिक कदम तय नहीं किया है. प्रशांत किशोर का साथ छोड़ना कैप्टन अमरिंदर के लिए झटका साबित हो सकता है.


हालांकि, आपको बता दें कि चर्चा गर्म है कि प्रशांत किशोर जल्द हीं कांग्रेस पार्टी औपचारिक तौर पर ज्वाईन कर सकते हैं और उन्हें चुनावी रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस संगठन में महासचिव चुनाव एवं रणनीति बनाया जा सकता है. सूत्र बताते हैं कि प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की बात शीर्ष नेतृत्व से आखरी स्टेज में है और जल्दी हीं इस बाबत फैसला हो सकता है.


ABP News से सूत्रों ने कहा कि संभव है प्रशांत किशोर ने कैप्टन अमरिंदर के मुख्य सलाहकार के पद से इस्तीफा भी इसीलिए दिया हो. गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने हाल ही में राहुल गांधी से काफी लंबी मुलाक़ात भी की थी, तभी से उनके कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाएं गर्म हैं. हालांकि खुद प्रशांत किशोर ने इस बाबत अब तक कोई खुलासा नहीं किया है.


पेगासस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं से पूछे कड़े सवाल, नोटिस जारी करने और 10 अगस्त को होगा विचार