Bihar Politics: चुनावी रणनीतिकार और जन सुराज अभियान के प्रमुख प्रशांत किशोर ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव 2025 की तैयारियों में जुटे हुए हैं. इस बीच प्रशांत किशोर ने पटना स्थित बापू सभागार में जन सुराज के युवा साथियों से संवाद किया. इस दौरान उन्होंने 2025 के चुनाव को लेकर बड़ी बात कही है. साथ ही उन्होंने कहा कि जन सुराज पार्टी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पीके ने कहा कि नीतीश कुमार ने हम लोगों को हिला-हिलाकर..झुला..झुला कर पागल कर दिया.


उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हम उन युवाओं को तैयार कर रहे हैं, जो आने वाले सालों में या तो हम अर्श में होंगे या फिर फर्श पर होंगे. पीके ने कहा कि अगर बिहार के युवा साथियों को अर्श से फर्श पर जाना है तो उन्हें आगामी विधानसभा चुनावों में 243 सीटों पर ही चुनाव लड़ना है.


PK ने बता दिया 2025 का चुनाव में कितने लोग सदन में होंगे


इस दौरान जन सुराज अभियान के प्रमुख प्रशांत किशोर ने 2025 के विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि लिख कर दे रहा हूं कि अगले साल जितने लोग इस सभागार में बैठे हैं, उतने लोग अगले साल सदन में बैठेंगे.


बिहार विधानसभा चुनाव का क्या है सियासी गणित?


बिहार विधानसभा में कुल 243 सदस्य हैं. अभी तक आगामी विधानसभा चुनाव 2025 एनडीए से भाजपा, जदयू, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और राष्ट्रीय लोक मोर्चा के साथ लड़ने जा रही है. हालांकि, आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर अभी तक सीटों पर बंटवारा नहीं हुआ है. वहीं, आरजेडी महागठबंधन की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है. वर्तमान में बिहार के ‘महागठबंधन’ में राजद, जेडीयू, कांग्रेस और तीन वामपंथी दल शामिल हैं.


आक्रामक मोड में शुरू हुआ BJP का मिशन 2025


हाल ही में जनता दल (यूनाइटेड) के नेता और बिहार के कैबिनेट मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव 2025 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. इस दौरान बीजेपी ने 2025 में कई सियासी मुद्दों को राजनीतिक फ्लोर पर रखने की तैयारी शुरू कर दी है.


ये भी पढ़ें: 'जो कह रहे 5 साल नहीं चलेगी मोदी सरकार...', विपक्ष पर अमित शाह का तीखा हमला