कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर हुई एक हाई प्रोफाइल मीटिंग में इलेक्शन स्ट्रेटजिस्ट प्रशांत किशोर से कांग्रेस में शामिल होने की बात कही गई, जिस पर प्रशांत किशोर ने सहमति जताई है. जल्द ही कांग्रेस की ओर से इस फैसले पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी. 


राजनीतिक पार्टियों को चुनाव में सलाह देने वाली प्राईवेट एजेंसी आईपैक के पूर्व प्रमुख प्रशांत किशोर ने 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के सामने एक प्रजेंटेशन पेश किया, जिसमें उन्होंने कांग्रेस की जीत का अपना प्लान समझाया. इस बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, ए के एंटनी, अम्बिका सोनी, जय राम रमेश, मुकुल वासनिक, दिग्विजय सिंह, अजय माकन और के सी वेणु गोपाल भी मौजूद थे. 


एक हफ्ते में प्लान की रिव्यू रिपोर्ट 
कांग्रेस नेता केसी वेणु गोपाल ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रशांत किशोर के प्रेजेंटेशन का रिव्यू करने के लिए एक छोटी कमेटी बनाई है. ये कमेटी एक हफ्ते के भीतर अपनी रिव्यू रिपोर्ट कांग्रेस आलाकमान को सौंपेंगी.  


पीके ने रखा 370 सीटों का लक्ष्य
प्रशांत किशोर ने अपने प्रेजेंटेशन में कांग्रेस नेताओं के सामने कांग्रेस के लिए 2024 लोकसभा चुनावों में 370 से 400 सीटों का लक्ष्य रखा. प्रशांत किशोर ने कहा कि जहां कांग्रेस कमज़ोर है वहां कांग्रेस को रीजनल पार्टियों से समझौता कर मिलकर चुनाव लड़ना चाहिए. 


यह भी पढ़ें- ABP न्यूज़ के 'Operation P' का बड़ा असर, घूस लेने पर BJP और AAP ने अपने पार्षदों को पार्टी से निकाला


यह भी पढ़ें- सोनिया गांधी के साथ कांग्रेस के बड़े नेताओं की बैठक, प्रशांत किशोर ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए दिया प्रेजेंटेशन