Prayagraj Violence: पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर की गई विवादित टिप्पणी के विरोध में बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद यूपी में हुई हिंसा (Violence) के बाद योगी सरकार आरोपियों पर लगातार कार्रवाई कर रही है. यूपी हिंसा के मामले में अब तक 306 लोगों की गिरफ्तारी हुई इनमें सबसे ज्यादा गिरफ्तारियां प्रयागराज में हुई हैं. एडीजी प्रशांत कुमार (ADG Prashant Kumar) के मुताबिक अब तक 13 एफआईआर दर्ज कराई गई हैं, जिसके तहत 306  उपद्रवियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं सबसे अधिक 3 एफआईआर और 91 गिरफ्तारी प्रयागराज से हुई है. सहारनपुर में 3 एफआईआर और 71 गिरफ्तारियां अब तक हो चुकी हैं.


प्रयागराज की बात करें तो थाना खुल्दाबाद एवं करेली संबंधित मामला 29 गंभीर व कठोरतम धाराएं लगाते हुए दर्ज हुआ था. इसमें 70 उपद्रवी नामजद थे, 5000 अज्ञात थे. 24 घंटे के भीतर कुल 68 उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया था. कुल मिलाकर अब तक कुल 91 उपद्रवियों को हिरासत में लेकर कार्रवाई की जा चुकी है, जो अभी भी जारी है.


मुख्य आरोपी का घर ढहाया


अब तक की तफ्तीश में मास्टर माइंड के रूप में उभरे मोहम्मद जावेद उर्फ़ जावेद पम्प (Javed Pump) के अवैध तीन मंजिला, करीब 5 करोड़ से अधिक की कीमत के मकान को नियमानुसार पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया है. अवैध निर्मित मकान की सर्चिंग के दौरान 2 अवैध असलाह, कई कारतूस, 1 बड़ा बांका (चाकू) और एक कागज मिला है जिस पर न्यायालय के खिलाफ तल्खी भरी आपत्तिजनक टिप्पणी लिखी हुई हैं. इस पर नियमानुसार अलग से सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस (Uttar Pradesh Police) का कहना है कि कानून को हाथ में लेने वाले, मनमानी करने वाले, पुलिस प्रशासन पर पथराव करने वाले, पब्लिक प्रॉपर्टी का नुकसान करने वाले, खुराफाती तत्वों व साजिश रचने वाले लोगों को किसी भी सूरत में कतई बख्शा नहीं जाएगा. 


ये भी पढ़ें- 


Railway Luggage Rule: ट्रेन में छूट से ज्यादा सामान ले जाने पर बनता है टिकट, जान लें नियम वरना पड़ सकता है भारी 


Amit Shah in Gujarat: 'भारत को 5000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए गांवों का विकास जरूरी', बोले गृहमंत्री अमित शाह