पटना: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की सोमवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी. इसके अगले दिन 10 दिसंबर को पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की भी बैठक होगी. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन पटना के होटल मौर्या में किया जाएगा. होटल मौर्या के जननायक कर्पूरी ठाकुर सभागार में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की शुरुआत बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव करेंगे.


मंगलवार यानी 10 दिसम्बर को पार्टी के नवगठित राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी. पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष की औपचारिक घोषणा की जायेगी और निर्वाचन प्रमाण पत्र सौंपा जायेगा. इसी दिन यहां पार्टी का खुला अधिवेशन होगा जिसमें निवर्तमान राष्ट्रीय कार्यसमिति द्वारा स्वीकृत प्रस्तावों पर चर्चा की जायेगी. इन दोनों ही बैठकों के लिए पार्टी के अंदर तैयारियां जोरों पर है.


दोनों ही महत्वपूर्ण बैठकों से पहले आरजेडी कार्यकर्ताओं ने राजधानी पटना को होर्डिंग से पाट दिया है. बता दें कि आरजेडी चीफ और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने इसी बार अपना 71वां जन्मदिन मनाया है. इसे ध्यान में रखते हुए पटना में आरजेडी कार्यकर्ताओं ने 71 तोरण द्वार बनाए हैं.


पार्टी के राष्ट्रीय परिषद में भाग लेने के लिए दूसरे प्रदेशों से भी आरजेडी नेता और कार्यकर्ताओं का पटना आना शुरू हो गया है. अब तक केरल, तमिलनाडू, आंध्र प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, अंडमान निकोबार, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर जैसे राज्यों से पार्टी के नेता और कार्यकर्ता पटना पहुंच चुके हैं. बाहर से आने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं को पटना के विभिन्न होटलों में ठहराया गया है.


दरभंगा: 5 साल की बच्ची से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, पुलिस बोली- स्पीडी ट्रायल चलाकर दिलाएंगे सजा


दिल्ली अग्निकांड में 43 लोगों की मौत, बिहार के सिर्फ एक ही गांव से थे इस फैक्ट्री में 40 कामगार