8th Year Modi Government Prepration for Celebration: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को अगले महीने 8 साल पूरे होने जा रहे हैं. मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर पूरे देश में भव्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान देश में लाभार्थी सम्मेलन से लेकर, युवा सम्मेलन और पिछड़े-अनुसूचित वर्ग के लिए सम्मेलन किए जाएंगे. वहीं देश के मंदिरों में अपने स्तर पर पूजा पाठ के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसके अलावा इस जश्न में यज्ञ भी किए जाएंगे और हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन भी किया जाएगा.


मोदी सरकार के कार्यकाल के 8वीं वर्षगांठ मनाने के लिए कई केंद्रीय मंत्री और पार्टी के महासचिव शामिल होंगे. ये टीम मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने के बाद होने वाले कार्यक्रमों को तय करेगी. देश भर में जश्न के साथ-साथ सरकार की योजनाओं के साथ जनता तक पहुंचाने का प्लान बनाया जा रहा है. बीजेपी ने वीक बूथ कमेटी टीम गठित की है. इस कमेटी में 4 से 5 सदस्य होंगे जो कि पूरे देश में जिन-जिन बूथों पर बीजेपी कमजोर है उन बूथों की पर बीजेपी की मजबूती के लिए काम करेंगे. 


देश में बीजेपी कमजोर बूथों को बनाएगी मजबूत
आने वाले चुनावों के लिए कमजोर बूथों को मजबूत करना बीजेपी का सबसे बड़ा लक्ष्य है. बीजेपी की कमजोर बूथ वाली टीमों को विजयंत पांडा लीड कर रहे हैं. इस टीम में बीजेपी महासचिव सीटी रवि, लाल सिंह आर्य समेत कुछ और नेता शामिल हैं. पार्टी ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी के महासचिव अरुण सिंह की देखरेख में 12 नेताओं की टीम बनाई है. इस टीम को किस तरह से किस स्तर पर काम करना है इसका फैसला 5 मई तक केंद्रीय नेतृत्व को सौंपेगी. इसके बाद ये तय किया जाएगा कि मोदी सरकार के 8 साल के जश्न को कैसे मनाया जाएगा.


पिछले साल कोरोना संक्रमण की वजह से नहीं मनाया गया था जश्न
आपको बता दें कि इसके पहले पिछले साल मोदी सरकार ने जब अपने कार्यकाल के 7 साल पूरे किए थे तब कोरोना संक्रमण अपने पीक पर था. जिसकी वजह से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी शासित राज्यों को कहा था कि कोरोना महामारी की वजह से उत्पन्न परिस्थियों से मोदी सरकार की 7वीं वर्षगांठ पर कोई बड़ा आयोजन नहीं किया जाएगा. ऐसे जश्न की जगह राज्य सरकारें कोविड की वजह से अनाथ हुए बच्चों के लिए कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत करें.


Meeting on PK: प्रशांत किशोर की कांग्रेस में एंट्री को लेकर मीटिंग खत्म, 2024 के चुनाव के लिए पार्टी ने किया बड़ा फैसला


CM केजरीवाल के आवास पर हमला मामले में दिल्ली पुलिस की बंदोबस्त रिपोर्ट से HC नाखुश, कहा- परेशान करने वाली घटना