नई दिल्ली: मोदी सरकार के तीन साल पूरे बीजेपी पूरे देशभर में मेगा प्रचार करेगी. ये प्रचार अब तक का सबसे बड़ा प्रचार कार्यक्रम होगा. इस प्रचार कार्यक्रम को सबसे बड़ा प्रचार कार्यक्रम बताया जा रहा है. केंद्रीय मंत्री से लेकर सांसद तक इस प्रचार कार्यक्रम मे शामिल होंगे.


राज्यों के मंत्री ,पार्टी पदाधिकारी भी इस प्रचार अभियान का हिस्सा होंगे. इस प्रचार कार्यक्रम को लेकर बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व हरकत में है. इस कार्यक्रम में मंत्री, मुख्यमंत्री और सांसद शामिल होंगे. कार्यक्रम के दौरान नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस, योजना सम्मेलन सहित और कई माध्यम से सरकार केंद्र सरकार के कार्यों को जनता तक पहुंचाएंगे. केंद्र सरकार की योजनाओं का फायदा मिलने वाले लोगों के साथ लाभार्थी सम्मेलन करने की भी तैयारी है.


पीएम मोदी ने सभी मंत्रियों से तीन साल की रिपोर्ट को लेकर प्रचार करने के दिशा-निर्देश दिए हैं. दिशा-निर्देश के फाइनल प्रारूप पर एक-दो दिन में फाइनल मोहर लग जाएगी. इस मेगा प्रचार सम्मेलन की देखरेख खुद पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कर रहे हैं. इस कार्यक्रम में क्रेंद सरकार के कई बड़े मंत्री भी जुड़ेंगे.


कांग्रेस जनता को बताएगी बीजेपी की विफलता
सूत्रों की माने तो कांग्रेस 15 मई के बाद अपने बड़े नेताओं से पूरे देश में मोदी सरकार की विफलताएं बताने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस और मीटिंग करने की तैयारी में है. हाल ही में दिल्ली एमसीडी और यूपी विधानसभा चुनावों में मिली हार के बाद कांग्रेस काफी सतर्क नजर आ रही है. कुछ दिन पहले सोनिया गांधी और नीतीश कुमार की मुलाकात से राजनीतिक गलियारों में हलचल मचने लगी थी. ऐसे भी कयास लगाए जा रहे थे कि ये 2019 लोकसभा चुनावों के मध्यनजर की गई है. ऐसे में अगर कांग्रेस ऐसा कोई कदम उठाती है तो ये कदम बड़ा माना जाएगा.


यूपी: 10 मई से घर-घर जाएगी
उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने जनसंपर्क अभियान के तहत 10 मई से घर-घर जाने का निर्णय लिया है. यह अभियान 10 मई से 25 मई तक चलेगा, और इसके तहत प्रदेश के 13091 सेक्टरों पर 15 दिन विस्तारक प्रवास करेंगे. बीजेपी के प्रदेश महासिचव विजय बहादुर पाठक ने कहा, "पं. दीन दयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी वर्ष में जनसेवा के दायित्व के साथ 20 हजार विस्तारक प्रदेश के 13091 सेक्टरों में 15 दिन प्रवास करेंगे."


उन्होंने कहा, "मंडल स्तर से ऊपर के कार्यकर्ता शताब्दी अल्पकालिक विस्तारक के रूप में सेक्टरों पर जाकर टोल फ्री नंबर 18002661001 पर मिस्ड काल से प्रतिदिन 50 नए बीजेपी सदस्य बनाएंगे. अपना मंडल छोड़कर किसी दूसरे मंडल के सेक्टर पर निवास करते हुए 15 दिन में 750 लोगों को बीजेपी से जोड़ेंगे. इस तरह प्रदेश में 13091 सेक्टरों में 98 लाख से अधिक लोग बीजेपी परिवार के सदस्य बनेंगे."


मेरठ में बोले सीएम योगी- ‘प्रदेश में कानून का राज स्थापित होगा, प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने की अपील’


पाठक ने कहा कि पं. दीन दयाल उपाध्याय के राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक चिंतन से ही सबका साथ-सबका विकास संभव है. उन्होंने कहा, "दीन दयाल के अंत्योदय के विचारों का पत्रक लेकर विस्तारक हर घर तक पहुंचेंगे, ताकि राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक उत्थान का कार्य समग्र रूप से संभव हो सके. दीन दयाल जी का दर्शन सृष्टि के उत्थान का मार्गदर्शन करता है."


उन्होंने कहा कि शताब्दी अल्पकालीन विस्तारक ग्राम चौपाल, छात्रों से चर्चा, लोक कलाकारों के साथ सांस्कृतिक संध्या, कैशलेस प्रशिक्षण, स्वच्छता अभियान जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से जनसंपर्क करेंगे.


SP संरक्षक मुलायम सिंह का बड़ा बयान, कहा- 'कांग्रेस ने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी'


पाठक ने कहा कि 15 दिवसीय जनसंपर्क अभियान में विस्तारक बूथ समितियों के साथ बूथ पर रहने वाले प्रत्येक कार्यकर्ता के घर बीजेपीका झंडा लगाएंगे औरा मेरा घर बीजेपी का घर लिखा हुआ स्टीकर भी चिपकाएंगे.


उन्होंने कहा कि 15 दिनों में विस्तारक संगठनात्मक, राजनीतिक एवं दार्शनिक विचारों एवं कार्यक्रमों के प्रवाह से जनसंपर्क अभियान में जुटेंगे.