नई दिल्ली: पूरे देश में लॉकडाउन के चलते बहुत से ऐसे लोग हैं जो दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं, जैसे मजदूर, छात्र या किसी काम से आए हुए लोग. इन सभी के लिए गृह मंत्रालय ने गाइडलाइन्स जारी की है. जिसमें कहा गया है कि सभी को उनके घर भेजा जाएगा. इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने भी कमर कस ली है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि गृह मंत्रालय ने जो गाइडलाइन्स जारी की है उन पर काम किया जा रहा है. लगातार अधिकारियों के साथ मीटिंग की जा रही है.


दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता एमएस रंधावा का कहना है, " गवर्नमेंट ऑफ जीएनसीटी और दिल्ली पुलिस आपस में मीटिंग करके फाइनलाइज कर रही है कि आखिरकार लोगों को कैसे भेजा जाए? इसके अलावा दिल्ली पुलिस सभी राज्यों के रेजिडेंट कमिश्नर के भी संपर्क में है. जिन भी लोगों को जाना होगा उन सभी का रजिस्ट्रेशन करवाया जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह कहां जाना चाहते हैं."


दिल्ली पुलिस का कहना है कि अभी यह प्लान किया जा रहा है कि कैसे दिल्ली से लोगों को उनके राज्य तक पहुंचाया जा सके. पुलिस ने किसी भी तरह की अफवाह से बचने की हिदायत दी है. पुलिस का साफ तौर पर कहना है कि अगर कोई गलत अफवाह फैलाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.


पुलिस का साफ तौर पर कहना है कि सोशल मीडिया पर चल रहे किसी भी तरह के मैसेज पर ध्यान ना दें. इसी के चलते दिल्ली पुलिस ने जम्मू कश्मीर हाउस और कश्मीर भवन की सुरक्षा बढ़ा दी है. पुलिस के सूत्रों का कहना है कि ऐसा इसलिए किया गया है ताकि लोग भीड़ ना लगा लें.


ये भी पढ़ें-


व्हाट्सएप में शामिल हुआ मल्टी-डिवाइस फीचर, एक बार में कर सकेंगे कई डिवाइस से लॉग-इन


कोरोना वायरस: रैपिड एंडीबॉडी जांच किट की सप्लाई करने वाले दो आयातकों के लाइसेंस हुए रद्द