Droupadi Murmu: देश की राष्ट्रपति (President) द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) ने देश के अध्यापकों (Teachers) को बधाई दी है. उन्होंने 5 सितंबर को शिक्षक दिवस (Teachers Day) से पहले शिक्षकों को ये बधाई दी है और एक आधिकारिक बयान (Official Statement) जारी किया है. उन्होंने अपने संदेश में कहा है कि शिक्षक दिवस के मौके पर मैं देश के सभी शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं (Congratilation) देती हूं. कल वो शिक्षकों को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार (National Teachers Award) से सम्मानित करेंगी.


उन्होंने आगे कहा कि ये अवसर महान शिक्षक-दार्शनिक और भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एस राधाकृष्णन की जयंती का प्रतीक है. मैं उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं. वो उन सभी शिक्षकों के लिए एक प्रेरणा हैं जो छात्रों में ज्ञान के अलावा, मानवीय मूल्यों को स्थापित करने का प्रयास करते हैं.


शिक्षा प्रणाली में लाया जा रहा है परिवर्तन


शिक्षकों के लिए संदेश में उन्होंने कहा कि हमारे शिक्षक लगातार नए शोध, प्रयोगों और नवाचारों के माध्यम से अपनी क्षमताओं और दक्षता में सुधार करने का प्रयास कर रहे हैं. राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के माध्यम से हमारी शिक्षा प्रणाली में परिवर्तन लाया जा रहा है. ये हमारी शिक्षा प्रणाली में भारतीय सांस्कृतिक मूल्यों और भाषाओं को शामिल करने के अवसर भी प्रदान कर रहा है.


शिक्षा के क्षेत्र में नई ऊंचाइयां छुएगा देश


राष्ट्रपति (President) द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) ने कहा कि मुझे आशा है कि और अधिक प्रतिभाएं शिक्षण (Education) के महान पेशे से जुड़ेंगी. मैं फिर से सभी शिक्षकों (Teachers) को अपनी शुभकामनाएं देती हूं. उनके प्रयासों से ही जिम्मेदार नागरिक (Responsible Citizen) सामने आते हैं, जो हर संभव तरीके से राष्ट्र (Nation) के कल्याण के लिए काम करने के लिए तैयार रहते हैं. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि हमारे शिक्षकों के प्रयास हमें शिक्षा के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को प्राप्त करने में मदद करेंगे.


ये भी पढ़ें: Delhi Politics: राष्ट्रपति की चौखट पर पहुंची AAP-BJP की सियासी लड़ाई, दोनों दलों के नेता करेंगे मुलाकात


ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से बसपा सुप्रीमो मायावती ने की मुलाकात, कहा- देश को उनसे बहुत सारी आशाएं हैं