हैदराबाद: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नौ विधायक और एक सांसद सोमवार को राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को वोट दे सकते हैं. पार्टी सूत्रों ने आज यह जानकारी दी.


सूत्रों ने बताया कि एआईएमआईएम ने असदुद्दीन औवेसी की अध्यक्षता में पिछले हफ्ते हुई बैठक में मीरा को समर्थन देने का फैसला किया. उन्होंने कहा, ‘‘एआईएमआईएम के 10 विधायक और एक सांसद मीरा कुमार को वोट दे सकते हैं.’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और तेलंगाना कांग्रेस के नेताओं ने एआईएमआईएम के प्रमुख औवेसी से बात कर समर्थन मांगा था.


सूत्रों ने कहा कि एआईएमआईएम के विधायकों और सांसद के उपराष्ट्रपति पद के चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी को वोट करने की काफी संभावना है. हैदराबाद से असदुद्दीन औवेसी पार्टी के एकमात्र सांसद हैं जबकि पार्टी के तेलंगाना में सात विधायक है जिसमें चंद्रायनगुट्टा से विधायक अकबरुद्दीन औवेसी शामिल हैं. पार्टी के दो विधायक महाराष्ट्र से हैं.


देश के शीर्ष राजनीतिक पद के लिए कल होने वाले चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और विपक्ष की प्रत्याशी मीरा कुमार आमने-सामने हैं.