नई दिल्ली:  कोरोना वायरस का असर भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है. अब आज राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू आज सुबह 11 बजे राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपालों, उपराज्यपालों और प्रशासकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने लिए किए जा रहे प्रयासों और संबंधित मुद्दों पर संवाद करेंगे.


राष्ट्रपति भवन से जारी एक प्रेस रिलीज के मुताबिक यह दूसरा मौका है जब राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति कोरोना वायरस से जुड़े मुद्दे पर राज्यपालों और उपराज्यपालों के साथ संवाद कर रहे हैं. ऐसा पहला संवाद कार्यक्रम 27 मार्च को हुआ था जिसमें दिल्ली के उपराज्यपाल सहित कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित 14 राज्यों के राज्यपालों ने हिस्सा लिया था. इस दौरान उन्होंने अपने अनुभव साझा किये थे.


वहीं शेष प्रदेशों के राज्यपाल एवं उपराज्यपाल आज अपने अनुभव साझा करेंगे. संवाद कार्यक्रम के एजेंडे में राज्यों में कोविड-19 की स्थिति, कमजोर वर्गों के संदर्भ में रेड क्रॉस की भूमिका, कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के प्रयासों को मजबूत बनाने में नागरिक समाज, स्वयंसेवी संगठनों, निजी क्षेत्र की भूमिका आदि पर विचारों का आदान प्रदान शामिल है.


बता दें कि भारत में अब तक कोरोना संक्रमण से 2543 लोग संक्रमित हैं. वहीं इस खतरनाक वायरस ने 53 की जान ले ली है. हालांकि इससे 189 लोग ठीक भी हुए हैं.