नई दिल्लीः टोक्यो अलंपिक में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों को राष्ट्रपति भवन में चाय पर आमंत्रित किया है. 14 अगस्त को आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चाय पार्टी की मेजबानी करेंगे. चाय पार्टी का आयोजन राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में आयोजित किया जाएगा. इस दौरान कई अन्य गणमाण्य लोग भी मौजूद रहेंगे. राष्ट्रपति भवन ने मंगलवार को आधिकारिक बयान जारी करके यह जानकारी दी.


चाय पार्टी के दौरान राष्ट्रपति खिलाड़ियों से बात करेंगे और टोक्यों ओलंपिक को लेकर उनके अनुभव के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं. बता दें कि हाल में संपन्न टोक्यो ओलंपिक में भारतीय दल ने अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए एक स्वर्ण पदक सहित सात पदक जीते हैं.


राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान के मुताबिक ''भारत के राष्ट्रपति 14 अगस्त 2021 को राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में चाय पर तोक्यो ओलंपिक 2020 में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल की मेजबानी करेंगे.''


बता दें कि भारतीय खिलाड़ियों ने सात पदक जीते. इन पदकों में एक स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य पदक शामिल है. पदक जीतने वाले खिलाड़ियों का देश लौटने पर जमकर स्वागत किया गया था.


ओलंपिक में गोल्ड जीतने के बाद देश लौटे गोल्डेन बॉय नीरज चोपड़ा का दिल्ली एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत किया गया था. इस दौरान एबीपी न्यूज़ से बातचीत में उन्होंने कहा था कि देशवासियों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं मेडल जीतना आगे भी जारी रखेंगे. नीरज चोपड़ा ने कहा कि मेडल जीतकर बहुत अच्छा लग रहा है.