नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से जुड़ी बड़ी खबर सामने आयी है. ट्रंप प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से खबर है कि ट्रंप और मिलेनिया को ताज महल दिखाने खुद प्रधानमंत्री मोदी आगरा जाएंगे. अहमदाबाद में ट्रंप और मोदी पहले मेगा शो करेंगे फिर पीएम मोदी ट्रंप को लेकर आगरा जाएंगे.


अमेरिकी प्रशासन के अधिकारी ने बताया, ''राष्ट्रपति ट्रंप और मिलेनिया ट्रंप अहमदाबाद में कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आगरा में ताज देखने जाएंगे. इसके बाद वे दिल्ली जाएंगे जहां मंगलवार को एक बाद एक कई कार्यक्रम तय है. इसमें कई औपचारिक कार्यक्रम, प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता और भारतीय निवेशकों के साथ एक बैठक प्रस्तावित है.''


आगरा में ट्रंप के रूट के पेट्रोल पंप खाली रहेंगे
राष्ट्रपति ट्रंप के स्वागत के लिए आगरा में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. डोनाल्ड ट्रम्प आगरा के खेरिया एयरपोर्ट से ईदगाह होते हुए और फतेहाबाद मार्ग से ताजमहल पहुचेंगे. इस पूरे रूट पर साफ सफाई और सुरक्षा व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. इसके साथ ही खबर है कि अमेरिकी राष्ट्रपति के रूट वाले सभी पेट्रोल पंप खाली करवाए जाएंगे. 24 फरवरी से पहले ही रूट के सभी पेट्रोल पंप पर पेट्रोल को खत्म करना होगा और नया पेट्रोल नही मंगाना है.

राष्ट्रपति ट्रंप कर सकते हैं CAA-NRC पर चर्चा
अमेरिकी प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि डोनाल्ड ट्रंप भारत आकर सीएए और एनआरसी के विषय पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा कर सकते हैं. अधिकारी के मुताबिक अमेरिका में भारतीय लोकतांत्रिक परंपराओं और संस्थानों के लिए बहुत सम्मान है. साथ ही डोनल्ड ट्रंप का भारत दौरा भारत को उन्हें बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करेगा. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप भारत के लोकतंत्र और धार्मिक स्वतंत्रता के बारे भी बात करेंगे.


बेटी दामाद होंगे साथ
राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ भारत आ रहे हैं. उनके साथ उनकी बेटी इवांका ट्रंप भी भारत आ रही हैं. इसके अलावा ट्रंप के दामाद जैरेड कशनर भी इस यात्रा में उनके साथ रहेंगे. अमेरिका के राष्ट्रपति का यह दौरा भारत के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है.


ट्रंप की इस यात्रा से दुनिया में भारत की स्थिति को मजबूत बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम माना जा रहा है. राष्ट्रपति ट्रंप दो दिनों के भारत दौरे पर आने वाले हैं. वह 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे. अमेरिका राष्ट्रपति सीधे अहमदाबाद पहुंचेंगे. इसके अलावा वह आगरा और दिल्ली भी पहुंचेंगे.