Shiv Sena MP Meeting: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने आज पार्टी के सांसदों के साथ बैठक की. बैठक का मुख्य मुद्दा राष्ट्रपति चुनाव (President Election) रहा. बैठक में शिवसेना सासंद संजय राउत (Sanjay Raut) और अन्य तमाम सांसदों के बीच घमासान देखने को मिला. अधिकतर सांसदों ने उद्धव ठाकरे से एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) का समर्थन करने का अनुरोध किया. जबकि शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) के नाम की वकालत की है.


कई शिवसेना के लोकसभा सांसदों ने उद्धव ठाकरे से भविष्य में बीजेपी और एकनाथ शिंदे से हाथ मिलाने को लेकर भी अपनी बात कही. सांसदों ने उद्धव ठाकरे से कहा कि जिस तरह से एकनाथ शिंदे और बीजेपी ने महाराष्ट्र में सत्ता बनाई है उनसे हाथ मिलाने में ही पार्टी का हित होगा. सांसदों के इस प्रस्ताव पर फिलहाल उद्धव ठाकरे ने कोई फैसला नहीं लिया है, लेकिन राष्ट्रपति चुनाव में किसके समर्थन में पार्टी मतदान करेगी इसको लेकर उद्धव ठाकरे कल अपने पत्ते खोल सकते हैं. 


बैठक में पहुंचे शिवसेना के 13 सांसद


इस बैठक के बाद शिवसेना सांसद गजानन कीर्तिकर ने कहा, "महाराष्ट्र में शिवसेना के 18 लोकसभा सांसदों में से 13 ने सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव पर एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग लिया और उनमें से अधिकांश ने भाजपा नीत राजग की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने का सुझाव दिया है." उन्होंने कहा कि बैठक में 13 सांसद शारीरिक रूप से शामिल हुए, जबकि तीन अन्य- संजय जाधव, संजय मांडलिक और हेमंत पाटिल बैठक में शामिल नहीं हो सके, लेकिन उन्होंने नेतृत्व को अपने समर्थन की पुष्टि की. 


सांसदों की राय- द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करना चाहिए


अधिकांश शिवसेना (Shiv Sena) सांसदों की राय थी कि पार्टी को द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) का समर्थन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि शिवसेना के दो लोकसभा सांसद भावना गवली और श्रीकांत शिंदे (मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे) बैठक में शामिल नहीं हुए. बता दें कि, राष्ट्रपति चुनाव (President Election) 18 जुलाई को होंगे. 


ये भी पढ़ें- 


Maharashtra Politics: चुनाव आयोग के पास पहुंची शिवसेना की लड़ाई, उद्धव ठाकरे ने पार्टी सिंबल को लेकर किया ये अनुरोध


Presidential Election: NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू आज जाएंगी कोलकाता, जानिए किस धर्मसंकट में फंसी ममता बनर्जी