Presidential Polls: राष्ट्रपति चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSRCP) 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का समर्थन करने पर विचार कर रही है. हालांकि इस मामले में अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. मुख्यमंत्री के करीबी सूत्रों ने संकेत दिया कि पार्टी के एनडीए उम्मीदवार को अपना समर्थन देने की सबसे अधिक संभावना है. वाईएसआरसीपी के पास राष्ट्रपति चुनाव में 4 प्रतिशत वोट हैं. 


गौरतलब है कि पार्टी ने पिछले राष्ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद को अपना समर्थन दिया था. अगर एनडीए को वाईएसआरसीपी का साथ मिलता है तो उनके उम्मीदवार की जीत के रास्ता बन जाएगा. बता दें कि, अगले महीने होने वाले भारत के राष्ट्रपति के चुनाव से पहले, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बीते दिन ही अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री और लोकसभा के उप नेता राजनाथ सिंह को सभी राजनीतिक दलों के साथ चर्चा करने के लिए अधिकृत किया था.


बीजेपी घेराबंदी में जुटी


भाजपा के दोनों नेता ना केवल राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में सहयोगियों और सहयोगियों के साथ, बल्कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) में विपक्षी दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ भी चर्चा करेंगे. एनडीए सरकार भारत में सर्वोच्च संवैधानिक पद का चुनाव करने के लिए आम सहमति वाले उम्मीदवार के लिए सभी राजनीतिक दलों से संपर्क करने की कोशिश करेगी.


18 जुलाई को होगा मतदान


बता दें कि, रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने भारत के 14वें राष्ट्रपति (President Of India) के रूप में 25 जुलाई 2017 को पदभार ग्रहण किया और उनका कार्यकाल 24 जुलाई, 2022 को समाप्त हो रहा है. नए राष्ट्रपति के लिए 18 जुलाई को मतदान होगा और 21 जुलाई को मतों की गिनती की जाएगी. 


ये भी पढ़ें- 


Prophet Muhammad Row: जुमे की नमाज़ के बाद भड़की हिंसा का मामला पहुंचा SC, 2 संगठनों ने चीफ जस्टिस से संज्ञान लेने का किया अनुरोध 


Gold Smuggling Case: विमान में केरल के सीएम पिनरई विजयन के खिलाफ यूथ कांग्रेस की नारेबाजी, LDF नेता ने प्रदर्शनकारी को दिया धक्का