नई दिल्लीः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री उद्धव ठाकरे आज अपना 60 वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 1960 में दुआ था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे को सोमवार को उनके जन्मदिन की बधाई दी और उनके दीर्घायु होने एवं स्वस्थ जीवन की कामना की है.


मोदी ने ट्वीट किया, “महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री उद्धव ठाकरे जी को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं मैं उद्धव जी के स्वस्थ जीवन एवं दीर्घायु होने की कामना करता हूं.”





हालांकि उद्धव ठाकरे ने पहले ही घोषणा की है कि वह इस साल जन्मदिन नहीं मनाएंगे, क्योंकि कोरोना वायरस संकट ने उनके राज्य को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है. महाराष्ट्र में वर्तमान में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा तीन लाख 75 हजार 799 मामले है.


अपने जन्मदिन के मौके पर सीएम उद्धव ठाकरे ने समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे उनके जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएं न दें. उन्होंने इसके बजाय मुख्यमंत्री राहत कोष में दान करने, ब्लड और प्लाज्मा डोनेट कैंप्स का आयोजन करने की अपील की है.


बता दें कि उद्धव प्रमुख मराठी अखबार 'सामना' के प्रधान संपादक भी हैं, जिसे बालासाहेब ठाकरे द्वारा स्थापित किया गया था. वह शिवसेना संस्थापक बालासाहेब और मीनाताई ठाकरे के बेटे हैं. उद्धव ठाकरे की शादी रश्मि ठाकरे से हुई है. उनके दो बेटे- आदित्य और तेजस हैं. आदित्य ठाकरे युवा सेना के अध्यक्ष हैं और विधान सभा के नवनिर्वाचित सदस्य भी हैं.


इसे भी देखेंः
आज नोएडा-मुंबई और कोलकाता में कोरोना जांच केंद्रों का शुभारंभ करेंगे मोदी, ममता-योगी और उद्धव होंगे शामिल


Rajasthan Crisis: देशभर में सभी राज्यों के राजभवन के बाहर प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई आज