Baba Iqbal Singh Death: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सामाजिक कार्यकर्ता और पद्मश्री से सम्मानित बाबा इकबाल सिंह के निधन पर शनिवार को शोक जताया और कहा कि युवाओं को शिक्षित करने की दिशा में किए गए प्रयासों के लिए याद किया जाएगा. उनका कहना है कि वह बाबा इकबाल सिंह के अचानक निधन से काफी आहत हुए हैं. 


उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘बाब इकबाल सिंह के निधन से दुखी हूं. युवाओं को शिक्षित करने के प्रयासों के लिए उन्हें याद किया जाएगा.’’ उन्होंने कहा कि सिंह ने सामाजिक सशक्तीकरण को आगे बढ़ाने के लिए भी बिना थके काम किए. उन्होंने कहा, ‘‘मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ है. वाहे गुरु उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें.’’






हाल ही में अनेकों सामाजिक कार्यों के लिए बाबा इकबाल सिंह का नाम पद्म पुरस्कार की लिस्ट में नामित हुआ था. वहीं शनिवार शाम पद्मश्री बाबा इकबाल सिंह जी का हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में निधन हो गया. बता दें कि बाबा इकबाल सिंह बारू साहिब संगठन के तहत चलाए जा रहे इटरनल यूनिवर्सिटी के चांसलर थे.


Coronavirus Cases Today: देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2 लाख 35 हजार से ज्यादा केस दर्ज, 871 लोगों की मौत


बारू साहिब संगठन के एक अधिकारी का कहना है कि बाबा इकबाल सिंह बीते कई दिनों से अपने बीमारी से परेशान थे. जिसके कारण एक निजी अस्पताल में लंबे समय तक उनका इलाज भी किया गया. उन्होंने बताया कि फिलहाल अस्पताल से शुक्रवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई थी. जिसके बाद आज शनिवार को उनका निधन हो गया.


Omicron Alert: क्या ओमिक्रोन कर रहा है आपकी इम्यूनिटी को मजबूत? जानिए क्या है सच्चाई