PM Modi Nation Address : पीएम मोदी ने कहा- राज्य लॉकडाउन को अंतिम विकल्प रखें, देश को लॉकडाउन से बचाना है

देश में कोरोना की बेकाबू रफ्तार के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा इस बार चुनौतियां बड़ी है और उन्हें मिलकर सामना करना है. पीएम मोदी ने कहा कि ऑक्सीजन की मांग काफी बढ़ गई है, लेकिन इसका उत्पादन काफी बढ़ाया गया है.

ABP News Bureau Last Updated: 20 Apr 2021 08:40 PM
दो मेड इन इंडिया वैक्सीन के साथ दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू किया

पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने मेड इन इंडिया वैक्सीन के साथ दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन कार्यक्रम की शुरुआत की. अब तक करीब 12 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. 1 मई से 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोग वैक्सीन लगवा सकेंगे.  

बेवजह घर से ना निकले

पीएम मोदी ने लोगों से अपील की कि वे बेवजह घर से ना निकले. उन्होंने लोगों से कहा वे ये मानें कि लॉकडाउन अंतिम विकल्प है. प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि राज्य लॉकडाउन को अंतिम विकल्प रखें. देश को लॉकडाउन से बचाना है. 

राज्य सरकार श्रमिकों का भरोसा जगाएं रखें

पीएम मोदी ने लॉकडाउन के चलते पलायन करने वाले मजदूरों से अपील करते हुए कहा कि जो जहां पर हैं वहीं पर बने रहे. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उनमें भरोसा बनाएं रखे. इसके साथ ही, पीएम मोदी ने श्रमिकों से कहा कि उन्हें वहीं पर वैक्सीन लगेगी.  

हमारे पास मजबूत फार्मा सेक्टर

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे पास मजबूत फार्मा सेक्टर है. उन्होंने कहा कि 1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन मिलेगी. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार अस्पतालों में मुफ्त वैक्सीन मिलती रहेगी. उन्होंने कहा कि कोशिश है कि हर जरूरतमंद को जल्द वैक्सीन लगे.

चुनौती बड़ी, हौसले से निपटना है

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के चलते जो चुनौतियां आई हैं उन्हें मिलकर सामना करना है. उन्होंने कहा कि चुनौती काफी बड़ी है और उसे हौसले से निपटना है. पीएम मोदी ने कहा कि ऑक्सीजन की काफी मांग बढ़ गई है. ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ाने पर काम किया जा रहा है. सभी दवा कंपनियों की मदद ली जा रही है.

कोरोना की दूसरी लहर तूफान बनकर आई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक है. उन्होंने कहा कि दूसरी लहर तूफान बनकर आई है. पीएम मोदी ने कहा कि इन चुनौतियों का मिलकर सामना करना है.

बैकग्राउंड

देश में कोरोना की बेकाबू रफ्तार के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधित करते हुए मंगलवार की रात राज्य सरकारें और मजदूरों से अपील की. पीएम ने मजदूरों से कहा कि जो जहां पर हैं वहीं पर रुके रहें. दूसरी तरफ पीएम मोदी ने राज्य सरकारों से कहा कि वे श्रमिकों में भरोसा बनाए रखें. पीएम मोदी ने कहा कि इस वक्त चुनौतियां काफी बड़ी है लेकिन इसका मिलकर सामना कहना है. पीएम मोदी ने कहा कि देश में ऑक्सीजन की मांग की काफी बढ़ गई है लेकिन उनका मिलका चुनौतियां करना है.


पीएम मोदी ने कहा कि निजी कंपनियों ने शानदार काम किया. पीएम मोदी का संबोधन ऐसे वक्त पर हो रहा है कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार के बीच कई राज्य सरकार ने ऑक्सीजन के खत्म होने की बात कहते हुए केन्द्र से तत्काल मदद की मांग की है.


- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.