मुंबई: महाराष्ट्र में शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी राकांपा के समर्थन से मुख्यमंत्री के तौर पर एक बार फिर भाजपा के देवेंद्र फड़णवीस की वापसी के साथ ही महीने भर से चल रहे राजनीतिक गतिरोध का नाटकीय रूप से अंत हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार को ट्वीट कर बधाई दी है. पीएम मोदी ने लिखा है, ''देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के सीएम और अजीत पवार को डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने पर बधाई. मुझे विश्वास है कि दोनों नेता महाराष्ट्र के उज्जवल भविष्य के लिए काम करेगे.''


अमित शाह ने भी दी बधाई


बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया है, ‘’देवेंद्र फडणवीस जी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और श्री अजीत पवार को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर हार्दिक बधाई. मुझे विश्वास है कि यह सरकार महाराष्ट्र के विकास और कल्याण के प्रति निरंतर कटिबद्ध रहेगी और प्रदेश में प्रगति के नये मापदंड स्थापित करेगी.’’


फडणवीस ने अजीत पवार को दिया धन्यवाद


शपथ लेने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा है, ‘’महाराष्ट्र की जनता ने स्पष्ट जनादेश दिया था. हमारे साथ लड़ी शिवसेना ने उस जनादेश को नकार दिया और दूसरी जगह गठबंधन बनाने की कोशिश की. महाराष्ट्र को स्थिर शासन देने की जरूरत थी. महाराष्ट्र को स्थायी सरकार देने का फैसला करने के लिए मैं अजीत पवार को धन्यवाद देता हूं.


शपथ लेने के बाद अजीत पवार ने कहा कि बहुत दिनों तक आपने देखा कि चुनाव के नतीजे 24 तारीख को आए, लेकिन कोई सरकार बना नहीं सका. महाराष्ट्र की जनता और किसानों की समस्याओं का सामाधान करने के लिए हमने ये फैसला लिया और सरकार बनाई.


बता दें कि 24 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद करीब महीने भर बाद राज्य को मुख्यमंत्री मिला है. इससे पहले सरकार बनाने को लेकर सभी पार्टियों में बातचीच चल रही थी. ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद पर शिवसेना के दावे के बाद बीजेपी-शिवसेना के रास्ते अलग हो गए थे.


Maharastra: अजीत पवार ने ली उप मुख्यमंत्री पद की शपथ, शरद पवार बोले- उनका निजी फैसला, पार्टी का समर्थन नहीं


शपथ लेने के बाद बोले अजीत पवार- 'कई महत्वपूर्ण मुद्दे प्राथमिकता पर थे, इसलिए BJP के साथ गए'


Maharashra में नई सरकार पर Ashok Gehlot बोले- ये सब छिपकर करने की क्या जरूरत थी