नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिपावली पर अयोध्या जा सकते हैं. दीपावली पर प्रधानमंत्री अयोध्या में विशेष रामलीला का विशेष आयोजन देख सकते हैं. इसके साथ ही दीपोत्सव में भी शामिल हो सकते हैं. बता दें कि अयोध्या की दीपावली बेहद खास होती है. सरयू नदी के घाट को हर साल हजारों लाखों दीपों से सजाया जाता है. हर साल इन दीयों की संख्या में भी इजाफा होता जा रहा है.


प्रधानमंत्री का यह दौरा आध्यात्म के साथ साथ राजनीति की दृष्टि से भी बेहद अहम माना जा रहा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल का यह आखिरी दीपोत्सव होगा. उत्तर प्रदेश में अगले साल चुनाव हैं, इसलिए प्रधानमंत्री के अयोध्या जाने के कार्यक्रम को सियासी तौर पर भी देखा जा रहा है.


उत्तर प्रदेश की राजनीति में अयोध्या की बेहद खास भूमिका है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि AIMIM के प्रमुख असद्दुदीन ओवैसी ने अपने यूपी दौरे की शुरुआत अयोध्या से की है. इस दौरान दौरान अयोध्या -फैजाबाद नाम को लेकर भी विवाद हो गया. 


अयोध्या में होगी विश्व की सबसे बड़ी रामलीला, अंगद के किरदार में नज़र आएंगे मनोज तिवारी
अयोध्या में इस बार दुनिया की सबसे बड़ी राम लीला का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. राजनीति और फिल्म इंडस्ट्री की कई हस्तियों ने अपने-अपने किरदारों का चुनाव भी कर लिया है. अयोध्या में होने वाली इस राम लीला में राम की भूमिका राहुल वूछर निभाएंगे. 


इसके अलावा अभिनेता बिंदु दारा सिंह हनुमान और गायक और बीजेपी के वरिष्ठ नेता मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में नज़र आएंगे. बताया जा रहा है कि शाहाबाज़ खान रावण के किरदार में नज़र आएंगे. तो वहीं लोकसभा से बीजेपी सांसद और अभिनेता रवि किशन परशुराम बनेंगे.


रामलीला को 50 करोड़ दर्शकों तक पहुंचाने का लक्ष्य
बता दें कि अयोध्या में इस रामलीला का आयोजन 6 से 15 अक्टूबर तक किया जाएगा. इस रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया है कि ये रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला होगी, जिसे डिजिटल माध्यम से 50 करोड़ दर्शकों तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है. इसमें कई नामचीन फिल्मी हस्तियां शिरकत करेंगी.


यह भी पढ़ें- 


Bihar Corona Update: पटना में नहीं मिले कोरोना के एक भी मरीज, बिहार में एक्टिव केसों की संख्या 54


‘क्या मेरी सोनम गुप्ता बेवफा है’, OTT प्लेटफॉर्म पर फिल्म के रिलीज होने से पहले ही बिहार में मचा बवाल