प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर शनिवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘हमारी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि’’ इंदिरा गांधी भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री थी. आज ही के दिन 1984 में उनकी हत्या कर दी गई थी. इंदिरा गांधी जनवरी 1966 से मार्च 1977 तक देश की प्रधानमंत्री रहीं, इसके बाद 1980 में दोबारा वह इस पद पर पहुंचीं. वह वर्ष 1959 से 1960 तक भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष भी रहीं.



राहुल गांधी ने ट्वीटर पर इंदिरा गांधी की तस्वीर शेयर की 


कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी अपनी दादी और पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. राहुल गांधी ने एक श्लोक लिखते हुए उनके दिखाए रास्ते के लिए इंदिरा गांधी को धन्यवाद दिया. उन्होंने लिखा,"असतो मा सद्गमय, तमसो मा ज्योतिर्गमय, मृत्योर्मामृतं गमय. असत्य से सत्य की ओर, अंधेरे से प्रकाश की ओर, मृत्यु से जीवन की ओर. शुक्रिया दादी! आपने मुझे इन शब्दों का सही अर्थ समझाया और इन शब्दों के साथ जीना सिखाया.'



दिल्ली-राजस्थान के मुख्यमंत्रियों ने भी दी श्रद्धांजलि


आपको बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी. ट्वीटर पर ट्वीट कर सीएम अशोक गहलोत ने लिखा,"पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी को मेरी ओर से विनम्र श्रद्धांजलि. इंदिरा गांधी जी को उनकी पुण्यतिथि पर नमन. भारत की पहली महिला पीएम के रूप में उनका निर्णायक नेतृत्व प्ररेणादायी है. उन्होंने देश की एकता के लिए अपना जीवन न्योछावर कर दिया." वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीटर पर ट्वीट कर लिखा "पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी को उनकी पुण्यतिथि पर नमन करता हूं."




ये भी पढ़ें :-


Sardar Patel Jayanti: पीएम मोदी ने पटेल को बताया एकता-अखंडता का अग्रदूत, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जाकर दी श्रद्धांजलि


अब समय आ गया है कि बीजेपी नगर निगमों की जिम्मेदारी हमें सौंप दें: आप