PM Modi Attack On Congress: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार (31 मई) को राजस्थान (Rajasthan) के अजमेर (Ajmer) में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला. साथ ही कांग्रेस पर हर विकास परियोजना में 85 फीसदी कमीशन लेने का आरोप लगाया. 


पीएम मोदी ने कहा, "हमारे देश में विकास कार्यों के लिए पैसे की कभी कमी नहीं थी. कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जो हर परियोजना में 85 प्रतिशत कमीशन लेती है." प्रधानमंत्री का हमला कर्नाटक में बीजेपी की हार के दो हफ्तों बाद आया है. कर्नाटक चुनाव के दौरान कांग्रेस ने राज्य की पिछली सरकार (बीजेपी) को '40 प्रतिशत कमीशन सरकार' करार दिया था. 


उन्होंने कहा, "पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भी माना था कि कांग्रेस सरकार 100 पैसे भेजती है तो उसमें से 85 पैसे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाते थे. कांग्रेस हर योजना में 85 प्रतिशत कमीशन खाने वाली पार्टी है. कांग्रेस ने अपने शासन में देश का खून चूसने वाली ऐसी भ्रष्ट व्यवस्था बना दी थी जो देश के विकास को खाए जा रही थी."


'केवल झूठ बोलती है कांग्रेस'


पीएम ने आगे कहा, "कांग्रेस को केवल झूठ बोलना आता है और आज भी कांग्रेस यही कर रही है. कांग्रेस ने वीरों के साथ भी हमेशा धोखा किया है. ये कांग्रेस ही है, जो चार दशक तक 'वन रैंक वन पेंशन' के नाम पर हमारे पूर्व सैनिकों से विश्वासघात करती रही. कांग्रेस की रणनीति हमेशा से 'गरीबों को भरमाओ, गरीबों को तरसाओ' ही रही है."


'रिमोट कंट्रोल से चलती थी कांग्रेस की सरकार'


उन्होंने आगे कहा, "2014 से पहले क्या स्थिति थी? लोग भ्रष्टाचार के खिलाफ सड़कों पर थे और बड़े शहरों में आतंकवादी हमले होते थे. प्रधानमंत्री के ऊपर एक महाशक्ति थी और सरकार रिमोट कंट्रोल से काम कर रही थी. कांग्रेस शासन के दौरान महिलाओं के खिलाफ अपराध अधिक थे और युवा 'अंधेरे' के अधीन थे."


ये भी पढ़ें:


'गुमशुदा', कांग्रेस ने स्मृति ईरानी की तस्वीर के साथ किया ट्वीट तो केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी पर कसा तंज