प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को देशभर के डॉक्टरों से कोविड-19 पर उनके सुझावों और अनुभवों के बारे में जाना. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीएम मोदी ने कोविड केयर में लगे डॉक्टरों के समूह से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की.


इस दौरान जम्मू कश्मीर, नॉर्थ ईस्ट समेत देशभर के डॉक्टर मौजूद थे. डॉक्टरों ने इस खतरनाक महामारी से निपटने के दौरान के अपने अनुभवों को साझा किया और अपनी ओर से सुझाव दिए.






गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरफ से लगातार कोरोना संकट के बीच मेडिकल आवश्यकताओं को देखते हुए एक्सपर्ट से बात कर रहे हैं. देश को अब हालांकि कोरोना के मामलों में कुछ राहत मिलती हुई दिख रही है क्योंकि कई राज्यों में सख्त पाबंदियों के चलते लगातार नए केस में कमी आती हुई दिख रही है. 


इसके साथ ही, केन्द्र और राज्य सरकार लगातार हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने पर काम कर रहे हैं ताकि इस महामारी से मुकाबला किया जा सके. हालांकि, वैक्सीन की कमी के चलते वैक्सीनेशन की रफ्तार देश में जोर नहीं पकड़ पा रही है. 


देश में सोमवार को पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 2 लाख 81 हजार 386 नए मामले सामने आए हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि देश में 27 दिनों बाद 3 लाख से कम केस आए हैं. हालांकि, कोरोना से मौत का आंकड़ा अब भी चार हजार के पार है, जो राज्य और केन्द्र सरकार के लिए चिंता की बात है.


ये भी पढ़ें: लगातार तीसरे दिन महाराष्ट्र में आए 40 हजार से कम कोरोना केस, पिछले 24 घंटे में 974 लोगों की मौत