नई दिल्ली: प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके साफ किया है कि वे 8 मार्च यानी महिला दिवस पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट को उन महिलाओं को सौंप देंगे जिनके जीवन और कार्यों ने लोगों को प्रभावित किया है और लोगों के जीवन में बदलाव लाया है. प्रधानमंत्री अपने ट्वीट में लिखते हैं कि ऐसा करने से करोड़ों लोगों को ऐसे काम करने की प्रेरणा मिलेगी जो समाज में बड़े बदलाव ला सकते हैं.


पीएम आगे लिखते हैं कि अगर आप खुद को ऐसी महिला मानते हैं या फिर आप किसी ऐसी महिला को जानते हैं जिनके कार्य से समाज में बड़े बदलाव आएं हैं तो आप उनकी स्टोरी शेयर कर सकते हैं. शेयर करने के लिए आप #SheInspiresUs लिख सकते हैं.


प्रधानमंत्री मोदी ने कल 8:56 पर अपने ट्वीट के जरिए सबको बताया था कि वे अगले रविवार यानी कि 8 मार्च को अपने सोशल मीडिया अकाउंट को छोड़ने का मन बना रहे हैं. इस बारे में वे अगली पोस्ट में डिटेल जानकारी देंगे. इसके बाद पूरे देश दुनिया में उनके ट्वीट पर अटकलें लगनी शुरू हो गई और यह माना जाने लगा कि शायद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बढ़ती हुई नकारात्मकता की सफाई के लिए वे कुछ दिन या कुछ घंटों के लिए सोशल मीडिया से अपने आपको अलग कर सकते हैं. आखिर 17 घंटे बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस रहस्य से पर्दा उठा दिया जिसमें यह कहा जा रहा था कि आखिर क्यों प्रधानमंत्री सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को छोड़ने का मन बना रहे हैं.


अब यह साफ हो गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को नहीं छोड़ रहे हैं बल्कि देश की ऐसी महिलाएं जिन्होंने समाज को अपने कार्यों से प्रभावित किया है उनके लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को एक दिन के लिए छोड़ रहे हैं. यह महिलाएं इस दौरान एंड सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर क्या शेयर करना है यह तय करेंगी.


इस दौरान प्रधानमंत्री के इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म चाहे वो ट्विटर हो इंस्टाग्राम हो फेसबुक हो या फिर यूट्यूब अकाउंट सभी जगहों पर सभी प्लेटफार्म पर यह महिलाएं ही तय करेंगी कि कौन सा कंटेंट 1 दिन के लिए इन प्लेटफॉर्म्स पर शेयर कर सकते हैं. प्रधानमंत्री ने इसके लिए एक ईमेल आईडी भी जारी किया है जिन पर आम लोग भी ऐसी महिलाओं के बारे में वीडियो या कहानियां प्रधानमंत्री को बता सकते हैं यह ईमेल आईडी take-over@narendramodi है.


आप अगर ऐसी किसी महिला को जानते हैं जो समाज में बड़े बदलाव लाने में सक्षम हो सकी हो या जिसने अपने संघर्षों से घर समाज परिवार के सामने एक छाप छोड़ी हो उनकी कहानियां प्रधानमंत्री के साथ शेयर करें. इसके बाद प्रधानमंत्री को मिले इन सुझावों में से चार महिलाओं को चुना जाएगा और ये चार महिलाएं पीएम का सोशल मीडिया अकाउंट देखेंगी.


आपको बता दें पहले भी कई बार अखबारों में ऐसा हो चुका है कि 1 दिन के लिए कई अखबारों ने अपने एडिटोरियल पेज को किसी एक बड़ी हस्ती के नाम कर दिया और उसी  ने तय किया कि उसके एडिटोरियल पन्ने पर क्या खबर जाएगी कौनसे लेख छपे जाएंगे. अब ऐसी ही पहल प्रधानमंत्री ने ने अपने तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शुरू की है.


ये भी पढ़ें-


Coronavirus Live Updates: पैरासिटामोल सहित कई दवाओं के निर्यात को प्रतिबंधित श्रेणी में रखा गया


दिल्ली हिंसा: गृह मंत्रालय ने लापरवाही को लेकर मांगी रिपोर्ट, कई अधिकारियों पर गिर सकती है गाज