नई दिल्ली: देश की सबसे सुरक्षित जेल में से एक कही जाने वाली तिहाड़ जेल में एक कैदी की दूसरे कैदी ने चाकू मारकर हत्या कर दी. तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल के मुताबिक सोमवार सुबह मोहम्मद मेहताब नाम के कैदी पर उसके साथी कैदी ज़ाकिर ने धारदार हथियार से हमला कर दिया. मेहताब को तुरंत डीडीयू अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गयी.


मेहताब 2014 से रेप के मामले में जेल में बंद था. जबकि आरोपी ज़ाकिर हत्या के मामले में 2018 से जेल में बंद था. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. जबकि मामले की न्यायिक जांच के आदेश भी दे दिए गए है.



तिहाड़ जेल में कैसे पहुंचा हथियार, सुरक्षा पर खड़े हुए सवाल


तिहाड़ जैसी सुरक्षित जेल में हथियार कैसे पहुंचा यह अपने आप में सबसे बड़ा सवाल है. हालांकि जेल में कैदियों के बीच झड़प का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं जब एक कैदी ने दूसरे कैदी के ऊपर हमला कर दिया हो. हाल ही में तिहाड़ जेल के अंदर से एक्सटॉर्शन रैकेट चला रहे हैं कई गैंग का पर्दाफाश हुआ था. दरअसल राजधानी दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बड़े कारोबारियों को एक्सटॉर्शन कॉल मिल रही थी. पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की तो पता चला की ये धमकियां तिहाड़ जेल में बैठे बड़े गैंगस्टर कर रहे हैं. इन वारदातों से साफ है कि कैसे देश की सबसे सुरक्षित और बड़ी तिहाड़ जेल में हथियार और मोबाइल पहुंच जाते हैं और फिर बदमाश जेल के अंदर से ही अपना गिरोह चलाते हैं.