UPPSC PCS Prelims Exam Postponed: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने पीसीएस की परीक्षा स्थगित कर दी. इसको लेकर राजनीति भी तेज होने लगी है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने यूपी की बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि योगी सरकार युवाओं के भविष्य को चौपट करना चाहती है. 


प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, "यूपी PCS की प्रिलिम्स परीक्षा दूसरी बार स्थगित कर दी गई. UP टेक्निकल एजुकेशन सर्विसेज-2021 की परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया. बार-बार परीक्षाएं स्थगित करना, पेपरलीक और भ्रष्टाचार के जरिये युवाओं का भविष्य बर्बाद करना भाजपा सरकार की नीति बन चुकी है."


'बीजेपी दलितों से आरक्षण का अधिकारी भी छीन रही'


इसके साथ ही उन्होंने आरक्षण के मुद्दे को लेकर भी बीजेपी पर हमला किया. उन्होंने कहा, "प्रतियोगी छात्र UPPCS की परीक्षा दो दिन में कराने के प्रस्ताव का भी विरोध कर रहे हैं. उनका तर्क जायज है कि एक ही परीक्षा दो दिन में होगी तो नॉर्मलाइजेशन की आड़ में स्केलिंग जैसा खेल फिर शुरू होगा. भाजपा एक तरफ तो युवाओं का भविष्य चौपट कर रही है, दूसरी तरफ नौकरियां नहीं देकर पिछड़ों, दलितों और वंचितों से आरक्षण का भी अधिकार छीन रही है."






प्रियंका गांधी ने क्यों साधा बीजेपी पर निशाना?


दरअसल, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने प्रांतीय सिविल सेवा (PCS) प्रारंभिक परीक्षा को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने की घोषणा की है. इस साल यह दूसरी बार है जब परीक्षा स्थगित की गई है. अब उम्मीद है कि परीक्षा दिसंबर के मध्य में आयोजित की जाएगी. 


यूपीपीएससी पीसीएस 2024 प्रारंभिक परीक्षा मूल रूप से 17 मार्च को होने वाली थी. पेपर लीक होने की अटकलों के चलते इसे पुनर्निर्धारित किया गया था. इसके बाद इसे 27 अक्टूबर को आयोजित किया जाना था, जिसे अब फिर से स्थगित कर दिया गया है.


ये भी पढ़ें: Congress Vs BJP: प्रियंका गांधी को कहा बूढ़ी तो भड़के कांग्रेसी, यूपी के मंत्री के घर पर पोती कालिख, लिख दिया चोर