Priyanka Gandhi On Bilkis Bano Case: देश में लगातार सुर्खियां बंटोरने वाले गुजरात के बिलकिस बानो गैंगरेप केस पर राहुल गांधी के बाद अब कांग्रेस (Congress) राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने सरकार को खरी-खोटी सुनाई है. उन्होंने ट्वीट करके बिलकिस बानों के लिए न्याय की मांग भी की है. बिलकिस बानो गैंगरेप केस दोषियों को रिहा करने के चलते इन दिनों चर्चा में है. पूरे देशभर में तमाम लोग और राजनैतिक पार्टियां इस पर तरह तरह के सवाल उठा रहे हैं. बुधवार को यह मामला सुप्रीम कोर्ट में भी पहुंचा. कपिल सिब्बल के बाद महुआ मोइरा ने रिहाई को चुनौती दी.


अब तक चार लोगों ने गुजरात सरकार के आदेश को रद्द करने की मांग की है. जबकि गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने रिहाई के खिलाफ दाखिल हुई याचिका पर नोटिस जारी किया गया. गुजरात सरकार से 11 दोषियों की रिहाई पर जवाब मांगा गया है. इसके साथ ही दोषियों को भी पक्ष बताने का निर्देश दिया गया. पिछले हफ्ते कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बिलकिस बानो (Bilkis Bano) के दोषियों की रिहाई को लेकर बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने बिलबिस बानो मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे 11 दोषियों को माफी देने पर बीजेपी को ओछी मानसिकता वाली पार्टी कहा था. 


सवाल पूछते हुए कहा कि ऐसी राजनीति पर शर्मिंदगी नहीं होती, प्रधानमंत्री जी? लगातार इस मामले पर पूरे देश से राजनेता और विभिन्न लोग अपना-अपना पक्ष रख रहे हैं. सवाल पूछ रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘बलात्कार की सजा पा चुके 11 लोगों की रिहाई, कैमरे पर उनके स्वागत-समर्थन में बयानबाजी पर चुप्पी साधकर सरकार ने अपनी लकीर खींच दी है. लेकिन देश की महिलाओं को संविधान से आस है. संविधान अंतिम पंक्ति में खड़ी महिला को भी न्याय के लिए संघर्ष का साहस देता है. बिल्किस बानो को न्याय दो.’


यह भी पढ़ें


Bilkis Bano Case : सुप्रीम कोर्ट ने गुनहगारों की रिहाई पर गुजरात सरकार को जारी किया नोटिस, 2 हफ्ते बाद होगी सुनवाई


Jharkhand: क्यों गई झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता? जानें आखिर क्या है पूरा मामला