UP Election 2022: यूपी में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आज पश्चिमी उत्तरप्रदेश में बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद में डोर टू डोर कैंपेन करने पहुंची प्रियंका गांधी ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत में कहा कि कांग्रेस यूपी में लड़ रही है,संघर्ष कर रही है. उसने जनता के सभी मुद्दे उठाए हैं. यूपी में किसी भी समस्या को लेकर कांग्रेस सबसे पहले आयी है. कांग्रेस के पास यूपी में चुनाव लड़ते समय क्या मुद्दे हैं इस सवाल पर जवाब देते हुए प्रियंका ने कहा बुंदेलखंड में सबसे ज़्यादा पलायन होता है. आप लोगों को प्रदेश में ही रोजगार नहीं दे पाये हैं. 


प्रियंका ने कहा कि कोरोना लॉकडाउन के दौरान जब लोग दिल्ली मुंबई से पैदल नंगे पांव 500-600 पैदल चले तब यह लोग कहां थे. प्रियंका ने सरकार पर आरोप लगाया कि उन्होंने लोगों को भगवान भरोसे छोड़ दिया. गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका इस समय बीजेपी नीत यूपी और केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर हैं.


वित्तमंत्री ने की थी यूपी के लोगों पर टिप्पणी 


बुधवार को ही उन्होंने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की ‘यूपी-टाइप’ टिप्पणी को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता को अपनी बोली और संस्कृति पर गर्व है तथा उन्हें राज्य की जनता को ‘अपमानित’ करने का कोई अधिकार नहीं है.


केंद्रीय वित्त मंत्री को संबोधित एक ट्वीट में प्रियंका ने कहा निर्मला जी आपने उत्तर प्रदेश के लिए बजट झोले में कुछ डाला नहीं, ठीक है..लेकिन यूपी के लोगों का अपमान करने की क्या जरूरत थी? समझ लीजिए, यूपी के लोगों को 'यूपी-टाइप' होने पर गर्व हैं . हमको यूपी की भाषा, बोली, संस्कृति और इतिहास पर गर्व है. यूपी मेरा अभिमान है. आपको बता दें कि इस समय देश में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. वहीं पश्चिमी यूपी में 10 फरवरी को मतदान होना है. 


UP Election 2022: एआईएआईएमआईएम ने 9 और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, गोरखपुर ग्रामीण से ये होंगे उम्मीदवार


UP Election 2022: सपा प्रमुख अखिलेश यादव का योगी आदित्यनाथ पर तंज पूछा, मुख्यमंत्री कंप्रेशर हैं क्या, जो ठंडा कर देंगे