लखनऊः लखीमपुर खीरी के लिए आधी रात को रवाना हुई कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश के सीतापुर में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. हिरासत में लेने के बाद थाने में जिलाधिकारी विशाल भरद्वाज और एसपी आरपी सिंह प्रियंका गांधी को लेकर हरगांव थाने लेकर पहुंचे. जिसके बाद सीतापुर पुलिस ने प्रियंका गांधी को सेकेंड बटालियन पीएसी के गेस्ट हाउस में रखा गया है. इससे पहले प्रियंका गांधी लगातार पुलिस को चकमा देते आगे बढ़ते जा रही थी. पुलिस उन्हें हिरासत में लेने के लिए हर संभव कोशिश में जुटी हुई थी लेकिन सफल नहीं हो पा रही थी. आखिरकार सीतापुर पुलिस को सफलता हाथ लगी.


'यूपी पुलिस प्रियंका गांधी को कर सकती है नजरबंद'


प्रियंका गांधी ने बताया था कि पुलिस उन्हें रोकने की कोशिश में जुटी हुई है. कांग्रेस पार्टी की ओर से ट्विटर के जरिए नाकों पर पुलिस की ओर से काफिले को रोके जाने का वीडियो भी साझा किया है. गौरतलब है कि इससे पहले पार्टी ने आशंका जतायी थी कि प्रियंका को लखीमपुर खीरी जाने से रोकने के लिए उन्हें उत्तर प्रदेश पुलिस नजरबंद कर सकती है. बता दें कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के रविवार के लखीमपुर खीरी दौरे का विरोध करने को लेकर भड़की हिंसा में घायल हुए किसानों से मिलने के लिए प्रियंका वहां जा रही थी.


हिंसा में कुल आठ लोगों की मौत


लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर अधिकारियों के बताया कि हिंसा की घटना में चार किसानों सहित कुल आठ लोगों की मौत हो गई. प्रियंका और पार्टी के नेता दीपिन्दर सिंह हुड्डा रविवार रात लखनऊ पहुंचे. इससे पहले पार्टी के एक नेता ने बताया था कि उनके घर के बाहर 300 पुलिसकर्मी और 150 महिला कांस्टेबल को तैनात किया गया है.


प्रियंका गांधी का ट्वीट


इस घटना को लेकर प्रियंका गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है. उन्होंने सरकार से पूछा कि क्या किसानों को इस देश में जिंदा रहने का अधिकार नहीं है. उन्होंने ट्वीट किया, ''भाजपा देश के किसानों से कितनी नफ़रत करती है? उन्हें जीने का हक नहीं है? यदि वे आवाज उठाएँगे तो उन्हें गोली मार दोगे, गाड़ी चढ़ाकर रौंद दोगे? बहुत हो चुका. ये किसानों का देश है, भाजपा की क्रूर विचारधारा की जागीर नहीं है. किसान सत्याग्रह मजबूत होगा और किसान की आवाज और बुलंद होगी.''


उमस भरी गर्मी के चलते दिल्लीवासी परेशान, मौसम विभाग ने इस राज्य के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट


लखीमपुर खीरी: राकेश टिकैत बोले- कार्रवाई ना होने तक नहीं करेंगे अंतिम संस्कार, FIR में आशीष मिश्रा का नाम होना तय, विपक्षी नेताओं को प्रशासन ने रोका