नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज प्रदर्शनकारियों से मिलने इंडिया गेट पहुंची. इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून गरीबों के खिलाफ है. उन्होंने सवाल किया कि गरीब लोग दस्तावेज कहां से लाएंगे, दिहाड़ी मजदूर क्या करेंगे? गरीब लोग इससे सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे. उन्होंने कहा कि प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से होना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि हर भारतीय नोटबंदी की तरह लाइन में लगकर अपनी नागरिकता को साबित करे.


सोनिया गांधी ने क्या कहा?
उधर आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी नागरिकता कानून को लेकर सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि लोगों को सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ आवाज उठाने का अधिकार है लेकिन सरकार उनकी आवाज को दबा रही है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से सरकार लोगों की आवाज को दबा रही है उससे कांग्रेस पार्टी चिंतित है. सोनिया गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी बीजेपी सरकार के एक्शन की निंदा करती है. ये कानून भेदभावपूर्ण है. नोटबंदी की तरह लोगों को अपनी नागरिकता साबित करने के लिए कतारों में लगना होगा.


बता दें कि आज भी नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन हुए. यूपी में हिंसा में छह लोगों ने अपनी जान गंवा दी. कानपुर, बहराइच, मेरठ, मुजफ्फरनगर, हापुड़ समेत कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुए. वहीं दिल्ली में दिल्ली गेट के पास भीड़ ने एक गाड़ी में आग लगा दी.