Wayanad Lok Sabha Bypoll: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार (23 अक्टूबर 2024) को केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया है. इस दौरान उनके साथ मां सोनिया गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी थे. एबीपी न्यूज से बात करते हुए कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने कहा कि प्रियंका गांधी बड़े मार्जिन से जीतेंगी.


प्रियंका गांधी ने किया चुनावी पारी का आगाज


वायनाड लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर प्रियंका गांधी ने नामांकन दाखिल करके अपनी चुनावी पारी का आगाज किया और इस मौके पर उन्होंने कहा कि उनके पास राजनीति में 35 साल का अनुभव है क्योंकि वह 1989 में अपने पिता राजीव गांधी के साथ 17 साल की उम्र में पहली बार चुनाव प्रचार अभियान में शामिल हुई थीं.


वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले कलपेट्टा में एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा कि वह 1989 में अपने पिता राजीव गांधी के साथ चुनाव प्रचार में शामिल हुईं थीं, उसके बाद से 35 वर्षों में उन्होंने अपनी मां सोनिया गांधी, अपने भाई राहुल गांधी और पार्टी के अन्य सहयोगियों के लिए प्रचार किया है.


प्रियंका गांधी का रोड शो


कांग्रेस महासचिव ने यह भी कहा कि वह वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व करने के लिए उम्मीदवार बनाए जाने से स्वयं को सम्मानित महसूस कर रही हैं. मंगलवार रात अपनी मां और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ वायनाड पहुंचीं प्रियंका ने अपने भाई और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के साथ कालपेट्टा स्थित नए बस स्टैंड से रोड शो का नेतृत्व किया.


रोड शो के दौरान प्रियंका के पति रॉबर्ट वाद्रा, कांग्रेस और आईयूएमएल के वरिष्ठ नेता खुले वाहन में उनके साथ थे.  रोड शो के लगभग दो किलोमीटर लंबे मार्ग के दोनों ओर कांग्रेस और उसकी सहयोगी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के रंगों वाले गुब्बारे भी लगे हुए थे. (इनपुट एजेंसी से भी)


ये भी पढ़ें : 2 सीटों पर राहुल ने कहा- No, 3 देने पर राजी हो गए अखिलेश, जानें कैसे बना यूपी उपचुनाव का फॉर्मूला