Priyanka Gandhi Post For Rahul: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और राहुल गांधी भाई-बहन होने के साथ-साथ एक अच्छे दोस्त भी हैं. ऐसे कई मौके आए हैं जब राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका पर प्यार लुटाते नजर आए हैं, वहीं प्रियंका भी अपने छोटे भाई को दुलारती दिखाई देती हैं. आज (10 अप्रैल) 'सिबलिंग डे' (Siblings Day) के मौके पर भी प्रियंका गांधी अपने भाई के लिए स्नेह दिखाने में पीछे नहीं रहीं.


प्रियंका ने इंस्टाग्राम अकाउंट से अपनी और राहुल गांधी की एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर में राहुल बर्फ के बीच बहन प्रियंका के कंधे पर हाथ रखकर साथ चलते नजर आ रहे हैं. यह तस्वीर उस समय की मालूम हो रही है जब भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के समापन पर राहुल-प्रियंका बर्फबारी का आनंद लेते दिखाई दिए थे.


प्रियंका गांधी ने राहुल के लिए लिखा खास मैसेज
प्रियंका गांधी ने इस तस्वीर के साथ अपने भाई राहुल के लिए एक बहुत प्यारा संदेश भी लिखा है. प्रियंका ने लिखा- 'तो भाई-बहन का दिन भी है! खैर, मेरे इकलौते भाई के लिए, जिसमें हर तरह की कीचड़ उछाले जाने के बावजूद अच्छाई और करुणा के लिए खड़े होने का साहस है, जो गरिमा के साथ अन्याय का सामना करता है, जो सच बोलने से पीछे नहीं हटेगा, चाहे उसे कितने ही लोग छोड़ दें या उसकी पीठ में चाकू घोंप दे या उसे चुप कराने के लिए कितनी ही शक्ति का उपयोग करें. मुझे तुम पर गर्व है और हमेशा रहेगा.'






ऐसा पहली बार नहीं है जब प्रियंका ने राहुल के लिए अपार स्नेह जताया है. इससे पहले भी कई बार दोनों के बीच का लगाव खुलकर देखने को मिला है. वहीं राहुल गांधी भी कई बार अपनी बहन को खुले मंच पर गले लगाते और उनका माथा चूमते नजर आए हैं.


क्यों मनाते हैं सिबलिंग डे?
हर विशेष अवसर के पीछे एक कहानी होती है और 'सिबलिंग डे' मनाने के पीछे भी एक किस्सा छिपा है. साल 1995 में न्यूयॉर्क की एक पैरालीगल क्लाउडिया एवार्ट ने अपने भाई-बहनों एलन और लिसेट के साथ अपने खास रिश्ते को मनाने के लिए 'सिबलिंग डे' की शुरुआत की थी.


दरअसल क्लाउडिया ने दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में अपने दोनों भाई-बहनों को खो दिया लेकिन 'सिबलिंग डे' के जरिए वो उन्हें याद करके सम्मान देना चाहती थी. तब से ही दुनिया 'सिबलिंग डे' मनाकर अपने भाई-बहनों से अपने प्रेम का इजहार करती आ रही है.


ये भी पढ़ें:


ICMR Guidelines: कोविड टेस्टिंग के दौरान वैक्सीनेशन की डिटेल जरूर लें, ICMR का सभी लैब्‍स को निर्देश