Priyanka Gandhi On Brij Bhushan Sharan Singh: कांग्रेस महासचिव प्रिंयका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के चीफ बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने एक अखबार की रिपोर्ट शेयर करते हुए ट्विटर पर पीएम मोदी (PM Modi) को टैग किया और उनसे सवाल करते हुए लिखा- ''नरेंद्र मोदी जी इन गंभीर आरोपों को पढ़िए और देश को बताइए कि आरोपी पर अभी तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई?''


दरअसल, कांग्रेस महासचिव प्रिंयका गांधी ने एक अखबार की रिपोर्ट शेयर की जिसमें बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ छेड़छाड़ और यौन उत्पीड़न के एक दो नहीं बल्कि 10 मामलों का जिक्र है. इसमें बृजभूषण के खिलाफ यौन संबंध बनाने का आरोप लगाया है और खिलाड़ियों ने कहा है कि बृजभूषण ने उनके साथ कई बार छेड़छाड़ की.





28 अप्रैल को की गई थी 2 एफआईआर
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 28 अप्रैल को दो एफआईआर दर्ज हुई थी. दोनों एफआईआर में आईपीसी की धारा 354 (महिला की लज्जा भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग), 354ए (यौन उत्पीड़न), 354डी (पीछा करना) और 34 (सामान्य इरादे) का हवाला दिया गया है.


इन आरोपों में एक से तीन साल की जेल की सजा का प्रावधान है. पहली एफआईआर में छह वयस्क पहलवानों के आरोप शामिल हैं. इसमें रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) के सचिव विनोद तोमर का भी नाम है. दूसरी एफआईआर एक नाबालिग के पिता की शिकायत पर दर्ज की गई है. यह पॉक्सो अधिनियम की धारा 10 के तहत है जिसमें पांच से सात साल सजा का प्रावधान है.


दूसरी एफआईआर में कहा गया है कि खिलाड़ी ने जब मेडल जीता तो आरोपी ने तस्वीर खिंचवाने के बहाने कस कर पकड़ लिया. इस दौरान उसके कंधे को जोर से दबाया और फिर जानबूझकर अपना हाथ उसके कंधे के नीचे ले गया. खिलाड़ी के शरीर को गलत तरीके से छुआ. पीड़िता से कहा, वह टच में रहे तो उसे सपोर्ट करेगा. 


यह भी पढ़ें:-


PM Modi Speech: 'शिवाजी ने खत्म की गुलामी की मानसिकता', राजतिलक के 350 साल पूरे होने पर बोले पीएम मोदी