नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को मिले सरकारी बंगले का आवंटन रद्द कर दिया गया है. अब उन्हें 1 अगस्त तक बंगला खाली करना होगा. साधारण शब्दों में कहें तो 35 लोधी इस्टेट वाला बंगला वापस ले लिया गया है. प्रियंका गांधी को एसपीजी सिक्योरिटी मिली हुई थी इसलिए ये बंगला मिला हुआ था. उनको मिली एसपीजी सिक्योरिटी पहले ही हटाई जा चुकी है. अब दो बड़े सवाल उठ रहे हैं. पहला कि प्रियंका गांधी का नया ठिकाना कहां होगा? दूसरा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस की तरफ से प्रतिक्रिया क्या होगी?


सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी लखनऊ के कौल हाउस में रहेंगी. शीला कौल के इस बंगले की मरम्मत का काम पिछले कई महीने से चल रहा था. बता दें कि शीला कौल का गांधी परिवार से गहरा नाता है. वह इंदिरा गांधी की मामी थीं. 5 बार संसद की सदस्य रहीं कौल कैबिनेट मंत्री से राज्यपाल तक का सफर तय कीं.


सूत्रों के मुताबिक बुधवार शाम को गांधी परिवार के करीबी नेताओं के बीच इस बात को लेकर मंत्रणा हुई कि इस मामले में क्या प्रतिक्रिया दी जाए. इसके बाद कांग्रेस नेताओं, सोशल मीडिया टीम समेत बड़े नेताओं को बताया गया कि प्रतिक्रिया देते वक्त ऐसा प्रतीत नहीं होना चाहिये कि बंगला के लिए कांग्रेस लड़ रही है.


बता दें कि आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के बाद उन्हें मौजूदा आवास ‘35 लोधी स्टेट’ खाली करना पड़ेगा क्योंकि जेड प्लस की श्रेणी वाली सुरक्षा में आवासीय सुविधा नहीं मिलती.


दिल्ली: प्रियंका गांधी के सरकारी बंगले का आवंटन रद्द, 1 अगस्त तक खाली करने का आदेश


प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर हमला, कहा- राज्य में प्रचार की नहीं, ठोस पैकेज की जरूरत है