Parliament Session 2024: लोकसभा में सोमवार (1 जुलाई) को राष्ट्रपति अभिभाषण पर चर्चा हुई. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने ऐसा बयान दे दिया, जिससे हंगामा खड़ा हो गया. इस बयान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपत्ति जताते हुए कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गलत है.


अब कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा भी राहुल गांधी के बचाव के लिए मैदान में उतर आई हैं. प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि राहुल गांधी हिंदुओं का अपमान नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने स्पष्ट बोला है, उन्होंने बीजेपी के बारे में बोला है, बीजेपी के नेताओं के बारे में बोला है. 


जानिए राहुल गांधी ने क्या कहा था?


दरअसल, आज लोकसभा सदन में चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे चौबीसों घंटे "हिंसा और घृणा" में लगे रहते हैं, जिसके बाद एनडीए के सांसदों ने भारी विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि "सभी धर्म और हमारे सभी महापुरुष अहिंसा और निर्भयता की बात करते हैं, लेकिन जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे केवल हिंसा, घृणा और झूठ की बात करते हैं. आप हिंदू हो ही नहीं. कांग्रेस नेता ने भगवान शिव की एक तस्वीर भी दिखाई और कहा कि उनका संदेश निर्भयता और अहिंसा का है.


 






राहुल गांधी के बयान पर PM मोदी ने जताई आपत्ति


इस बीच राहुल गांधी के बयान को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खड़े होकर उनकी टिप्पणी पर आपत्ति जताई. पीएम मोदी ने कहा कि सम्पूर्ण हिंदू समुदाय को हिंसक कहना बहुत गंभीर मामला है. इसके बाद सदन में मौजूद गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की.


ये भी पढ़ें: Ruckus in Rajya Sabha: राज्यसभा चेयरमैन कहते रहे-खरगे जी, खरगे जी, सदन में तेज आवाज में चिल्लाने लगे कांग्रेस अध्यक्ष- ये मनुवादी हैं, ये मनुवादी हैं