By-Election 2024: देश में 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस अपने प्रदर्शन से काफी खुश नजर आ रही है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि सात राज्यों की 13 सीटों पर हुए उपचुनाव में देश की जनता ने अपना समर्थन INDIA गठबंधन को दिया है.


कांग्रेस नेता ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि देवभू​मि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की जनता ने कांग्रेस पर भरोसा जताया है. ऐसे में कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के सभी जीते हुए प्रत्याशियों को बहुत-बहुत बधाई. प्रियंका ने आगे कहा कि देश की जनता यह समझ चुकी है कि 100 साल पीछे और 100 साल आगे भटकाने वाली राजनीति से देश का भला नहीं होने वाला है.


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आगे कहा कि जनता को सकारात्मक राजनीति चाहिए, जो वर्तमान को बेहतर करे और भविष्य के उज्ज्वल होने का स्पष्ट खाका तैयार करे. उन्होंने कहा कि हम युवा भारत की जरूरतों और आकांक्षाओं के प्रति दृढ़ निश्चय वाला है.






उपचुनावों में INDIA गठबंधन ने मारी बाजी


दरअसल, देश के 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर 10 जुलाई को हुए उपचुनाव के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं. विपक्षी गठबंधन ने 10 सीटों पर जीत हासिल की है जबकि, बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए के खाते में केवल दो सीटें आई हैं. वहीं, एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की. गठबंधन में जहां कांग्रेस ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं, टीएमसी ने चार, डीएमके और आम आदमी पार्टी ने एक-एक सीट पर जीत हासिल की है.


हिमाचल CM की पत्नी ने दर्ज की जीत



वहीं, इन उपचुनावों में हिमाचल प्रदेश की देहरा सीट से सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी और कांग्रेस की उम्मीदवार कमलेश ठाकुर की जीत हुई है. कमलेश ने बीजेपी के होशियार सिंह को 32 हजार से ज्यादा वोट से हरा दिया है. मगर, हमीरपुर में बीजेपी ने कांग्रेस को झटका दिया. आशीष कुमार शर्मा करीब 1500 वोट से चुनाव जीते. वहीं, हिमाचल की नालागढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस के हरदीप सिंह बावा जीत गए हैं.



ये भी पढ़ें: Mamata Banerjee: 'ज्यादा दिन नहीं चलेगी मोदी सरकार, खेला शुरू हो गया', उद्धव-पवार से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी का बड़ा दावा