Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार (17 जून) को ऐलान किया कि राहुल गांधी केरल की वायनाड लोकसभा सीट को छोड़कर रायबरेली से ही सांसद रहेंगे. इसके साथ ही खरगे ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वायनाड से चुनाव लड़ेंगी.


गौरतलब है कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2024 में केरल की वायनाड और उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से जीत दर्ज की थी. कानूनन उन्हें एक सीट छोड़नी थी. इसे लेकर ही मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा कि राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से इस्तीफा देंगे.


रायबरेली से ही सांसद रहेंगे राहुल गांधी


मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि आज की मीटिंग में ये तय हुआ कि केरल की वायनाड सीट पर अब प्रियंका गांधी वायनाड सीट से चुनाव लड़ेंगी. उन्होंने कहा कि रायबरेली सीट का गांधी परिवार के साथ बहुत जुड़ाव है. रायबरेली की जनता और पार्टी के लोगों का कहना है कि राहुल गांधी रायबरेली सीट से ही सांसद रहें.


उन्होंने कहा कि वायनाड सीट पर भी राहुल गांधी को जनता का प्यार मिला है, लेकिन कानून इसकी इजाजत नहीं देता है. जिसके चलते वो वायनाड सीट से इस्तीफा देंगे और रायबरेली सीट से संसद जाएंगे. उन्होंने कहा कि वायनाड के लोगों को अब राहुल गांधी की जगह प्रियंका गांधी का प्रतिनिधित्व मिलेगा.


वायनाड से चुनाव लड़ने को लेकर क्या बोलीं प्रियंका गांधी?


इस ऐलान पर प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं वायनाड से प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हूं और मैं बहुत खुश हूं. उन्होंने कहा कि मैं वायनाड के लोगों को राहुल गांधी की कमी नहीं खलने दूंगी. प्रियंका गांधी ने कहा कि जैसा कि भैया (राहुल गांधी) ने कहा कि वो वायनाड आते रहेंगे और मैं भी रायबरेली जाती रहूंगी.


राहुल गांधी ने कहा कि रायबरेली और वायनाड दोनों सीटों के लोगों से मेरा भावुक नाता है. उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में मैं वायनाड का सांसद था. मुझे वहां की जनता ने बहुत प्यार दिया. इसके लिए मैं उनका धन्यवाद करता हूं. उन्होंने कहा कि मेरे लिए ये आसान फैसला नहीं था.


ये भी पढ़ें:


Election 2024: अयोध्या क्यों हारी बीजेपी? अफजाल अंसारी ने समझा दी पूरी क्रोनोलॉजी