नई दिल्ली: गांधी परिवार और बच्चन परिवार के बीच दूरियां एक बार फिर घटती नजर आ रही है. हिंदी के महान कवि हरिवंश राय बच्चन के जन्म दिन पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के किए गए ट्वीट से चर्चा शुरू हो गई हैं. सभी जानते हैं कि गांधी परिवार और बच्चन परिवार के बीच एक समय बहुत अधिक नजदीकियां थी, लेकिन वक्त के साथ साथ ये दोनों परिवार ने दूरियां बना लीं.


पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मृत्यु के बाद सोनिया गांधी का राजनीति में प्रवेश के बाद दोनों परिवारों के बीच दूरियां बढ़ गई इसके बाद दोनों परिवारों को करीब लाने के कई मौके आए लेकिन सफल नहीं हो सके.





अब गांधी परिवार से प्रियंका गांधी ने शायद परिवार को करीब लाने की शुरूआत की है. प्रियंका ने अपने आधिकारिक ट्विटर से हरिवंश राय बच्चन का फोटो शेयर कर उनसे जुड़ा संस्मरण बड़े ही भावनात्मक तरीके से बयान किया है जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है.


खास मौके पर ट्वीट करते हुए प्रियंका ने लिखा है कि हरिवंशराय बच्चन जी जिन्हें हम अंकल बच्चन के नाम से जानते थे, इलाहाबाद के एक महान पुत्र थे. एक वक्त था जब मेरे पिता की मृत्यु के बाद बच्चन जी की रचनाओं को मैं देर-देर तक पढ़ती थी. उनके शब्दों से मेरे मन को शांति मिलती थी, इसके लिए मैं उनके प्रति आजीवन आभारी रहूंगी.


इस पोस्ट के मायने निकाले जाने लगे हैं लोगों का मानना है कि दोनों परिवारों को नजदीक लाने में यह ट्वीट सेतु का काम करेगा. हरिवंश राय की कविताआं से जवाहरलाल नेहरु बहुत प्रभावित थे, हरविंश राय ये उनके संबंध बहुत मधुर थे.


वहीं, अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन इंदिरा गांधी की करीबी मित्रों में से थीं. राजीव गांधी और सोनिया गांधी की शादी के दौरान बच्चन परिवार ने अहम भूमिका निभाई थी, बाद मे राजीव गांधी के कहने पर अमिताभ बच्चन ने इलाहाबाद से चुनाव लड़ा जिसमें उन्हें प्रचंड जीत हासिल हुई.


कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने कहा- शरद पवार की महान विरासत की योग्य उत्तराधिकारी हैं सुप्रिया सुले