नई दिल्ली: कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा? इसको लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार है. कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर प्रियंका गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की पैरवी की है. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि हमारे पास हमारा युवा अध्यक्ष है. फिर क्यों देरी हो रही है. जल्दी फैसला करें. उन्होंने ट्वीट करके प्रियंका गांधी की जमकर तारीफ भी की है.


शत्रुघ्न सिन्हा ने क्या कहा है?


शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है, ‘’युवा अध्यक्ष, हमारे पास अपनी प्रियंका गांधी हैं. गतिशील, आकर्षक, मजबूत महिला. देरी क्यों? आइए जल्द ही फैसला करें. देरी से जल्दी बेहतर है. मैं दूसरों की तरह ही विचारों को प्रतिध्वनित करता हूं. फ़िर ना कहना, होशियार ना किया, ख़बरदार ना किया. जय हिन्द!’’





बता दें कि बीते दिनों में पार्टी के कई सीनियर नेताओं ने ये मांग की कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी को कांग्रेस की कमान सौंप देनी चाहिए. इससे पहले भी शत्रुघ्न सिन्हा अपील कर चुके हैं कि प्रियंका गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनना चाहिए, इस पद के लिए वो उपयुक्त हैं.





शत्रुघ्न सिन्हा ने कुछ दिनों पहले सोनभद्र मामले पर प्रियंका गांधी की सक्रियता की जमकर तारीफ की और उनकी तुलना इंदिरा गांधी से की थी. उन्होंने प्रियंका को ओजस्वी नेता बताते हुए कहा कि अगर पार्टी की कमान उनके हाथ में जाती है तो ये कांग्रेस के लिए बूस्टर की तरह होगा.


किन नेताओं ने प्रियंका गांधी को कमान सौंपने की मांग?


जिन नेताओं ने प्रियंका गांधी को कमान सौंपने की मांग की है उनमें शत्रुघ्न सिन्हा के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री और यूपी कांग्रेस के बड़े नेता श्रीप्रकाश जायसवाल, पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के बेटे और पूर्व सांसद अभिजीत मुखर्जी और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनिल शास्त्री शामिल हैं. इनका मानना है कि कांग्रेस में राहुल की जगह लेने के लिए प्रियंका से बेहतर कोई विकल्प नहीं है. हालांकि राहुल गांधी खुद ये साफ कर चुके हैं कि पार्टी का अगला अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा. उच्च सूत्रों के मुताबिक खुद प्रियंका गांधी भी इसके लिए तैयार नहीं हैं. लेकिन ये मांग इसलिए उठ रही है क्योंकि प्रियंका गांधी के नेतृत्व को लेकर कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं को काफी उम्मीदें हैं.


यह भी पढ़ें

जम्मू कश्मीर पहुंचे केंद्रीय सुरक्षाबल के 28 हजार जवान, श्रीनगर के सभी मुख्य नाकों पर हो रही है तैनाती


अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने फिर कहा- भारत-पाक चाहें तो कर सकते हैं मध्यस्थता, सब पीएम मोदी पर निर्भर

अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ ‘भड़काऊ भाषण’को लेकर दो शिकायतें दर्ज

हाई कोर्ट ने RBI से पूछा- नोटों और सिक्कों के आकार में बार-बार क्यों हो रहे हैं बदलाव?