आजमगढ़ के अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल गांव में जहरीली शराब कांड में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. अस्पताल में कुल 45 लोग भर्ती हैं, 6 आईसीयू में भर्ती थे, जिसमें से 5 लोगों की हालत बेहतर हो गई जबकि एक शख्स अब भी आईसीयू में एडमिट है. वहीं, मामले के सामने आने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी को घेरते हुए आरोप लगाया है कि, "सरकार के सरंक्षण जहरीली शराब का कारोबार फल-फूल रहा है." 


दरअसल, मामले पर आक्रोश जताते हुए प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, "उप्र में जहरीली शराब का कारोबार सरकार के सरंक्षण में फल-फूल रहा है. आजमगढ़ की घटना समेत एक साल में 200 से अधिक मौतें, कईयों के घर उजड़ गए लेकिन शराब माफियाओं पर कोई कड़ा एक्शन नहीं हुआ. यही है यूपी में कानून व्यवस्था की कहानी." उन्होंने एक और ट्वीट कर कहा कि, "बीजेपी राज में चुनाव तक बस "अच्छे दिनों" का झांसा है. चुनाव खत्म होते ही महंगे दिन जनता के लिए परेशानी का सबब बनेंगे. अप्रैल से रसोई गैस की कीमत दोगुनी हो सकती है, बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम. सरकार के पास महंगाई रोकने का कुछ भी नहीं है इंतजाम."






सेल्समैन समेत 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया


बता दें,  माहुल गांव में जहरीली शराब कांड मामले में कार्रवाई करते हुए शराब बेचने वाले सेल्समैन समेत 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच में जुट गई है. पुलिस ने 4 टीमें गठित की हैं जो इस मामले में दबिश दे रही हैं. जिलाधिकारी के मुताबिक जहरीली शराब कांड में अब तक जिन पांच लोगों की मौत हुई है उनके नाम हैं- झब्बू सोनकर, रामकरण, रामप्रीत, संतोष और शमीम.


पुलिस ने दी ये जानकारी


इस मामले पर ज्यादा जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कहा कि थाना अहरौला में आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है. जिसमें चार लोगों को हिरासत में लिया गया और मुकदमे लिखे गए हैं. हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है. घटना में शामिल लोगों के खिलाफ धारा 302 व 60ए एक्साइज एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है.


यह भी पढ़ें.


चीन ने अमेरिका को दी धमकी, कहा- हमसे कॉम्पिटिशन पड़ेगा भारी, पैदा हो सकता है टकराव


मणिपुर विधानसभा चुनाव 2022: राजनीति में पिछड़ रहीं मणिपुर की महिलाएं, 265 प्रत्याशियों में केवल 17 महिलाओं को मिला टिकट