जम्मू: देश के दूसरे राज्यों में फंसे जम्मू-कश्मीर के करीब 50 हजार निवासियों को वापस प्रदेश लाने की कवायद के तहत बेंगलुरु और गोवा से रविवार को जम्मू के उधमपुर के लिए ट्रेन रवाना हुई. सम्भावना है कि फंसे श्रमिकों, मजदूरों और छात्रों को लेकर पहली ट्रेन मंगलवार को उधमपुर पहुंचेगी.


जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सड़क मार्ग के बाद अब रेल मार्ग से भी दूसरे राज्यों में फंसे अपने श्रमिकों, मजदूरों, छात्रों और पर्यटकों को वापस लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. बेंगलुरु और गोवा समेत देश के दूसरे राज्यों में फंसे जम्मू कश्मीर के लोगों का ट्रेन से वापसी का सिलसिला मंगलवार को शुरू होने की सम्भावना है. जो अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा.


गोवा से जम्मू-कश्मीर के फंसे लोगों को लेकर रविवार को चली ट्रेन के सुबह 5 बजे उधमपुर पहुंचने की सम्भावना है. वहीं बेंगलुरु से आ रही ट्रेन सुबह आठ बजे तक उधमपुर पहुंचेगी. करीब डेढ़ महीने से बेंगलुरु और गोवा में फंसे जम्मू-कश्मीर के दो हजार से अधिक लोग रविवार को रवाना हुई इन ट्रेनों से उधमपुर के लिए रवाना हुए. वहीं रेल प्रशासन ने भी बाहरी राज्यों से यहां पहुंच रहे इन यात्रियों के लिए सैनिटाइजेशन और सैंपल टेस्टिंग की व्यवस्था उधमपुर में ही की है. जिसके बाद ही इन यात्रियों को उनके गृह जिलों में भेजा जायेगा.


ये भी पढ़ें-


जम्मू-कश्मीर: कोरोना संक्रमितों की हो रही है बढ़ोतरी, आंकड़ा 800 के पार पहुंचा


बिहार: नीरज सिंह ने तेजस्वी पर साधा निशाना, कहा- 'भ्रष्टाचार का राजकुमार'