मुंबई: मुंबई में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच मेडिकल फैसिलिटीज बढ़ाने की प्रक्रिया जोरों से जारी है. कई ग्राउंड और सेंटर्स में अब तक क्वॉरंटीन सेंटर बनाया जा चुका है. अब मुंबई के गोरेगांव स्थित नेस्को ग्राउंड में देश का सबसे बड़ा 2600 बेड का कोरोना सेंटर बनाने की प्रक्रिया जारी है. आज महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने इस ग्राउंड का दौरा किया.


आपको बता दें कि नैस्को के प्रदर्शनी केंद्र में पांच बड़े हॉल हैं, जहां आम दिनों में प्रदर्शनी और दूसरे कार्यक्रम होते थे. बढ़ते कोरोना वायरस के बीच में यहां पर कोरोना केयर सेंटर बनाने की प्रक्रिया चल रही है. इस पूरे ग्राउंड में 2600 बेड लगाने की तैयारी है. चुनौतीपूर्ण परिस्थिति के लिए 2000 बेड में ऑक्सीजन की सुविधा भी रहेगी. मेडिकल फैसिलिटी इसके साथ साफ-सफाई का भी खास ख्याल है. महिलाओं पुरुषों के लिए अलग इंतजाम है.

करोना की क्राइसिस के बीच में जाने-माने सर्जन मुफ्ती लकड़वाला के नेतृत्व में मुंबई में कई क्वॉरंटीन सेंटर का काम चल रहा है. इससे पहले इंडोर स्टेडियम के बाद अब नेस्को ग्राउंड में सेंटर बनाने की तैयारी है, यहां पर पर्याप्त चिकित्सा सुविधा और नर्स भी तैनात रहेंगे, 300 बेड पर डायलिसिस और वेंटिलेटर लगाने की भी पूरी तैयारी है.

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे और मुंबई के मंत्री असलम शेख ने तैयारियों को लेकर पूरा जायजा लिया और सेंटर का केयर कर रहे अधिकारियों से संवाद कर क्या कुछ दूसरी जरूरतें बची हैं और कुल कितना समय और लगने वाला है इस विषय में भी जानकारी ली.