नई दिल्लीः इंटरनेट पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में एक शख्स कुछ लड़कों के पैर छू रहे हैं. शख्स को अपनी ओर आता देख सारे लड़के उससे बचने की कोशिश कर रहे हैं. पैर छूते हुए शख्स उन लड़कों को अपने पास बुला रहा है और कह रहा है, "बताओ किससे माफी मांगनी है?" बताया जा रहा है कि ये वायरल वीडियो मध्यप्रदेश में मंदसौर जिले के एक कॉलेज का है और वीडियो में पैर छूने वाला शख्स कॉलेज में प्रोफेसर है. प्रोफेसर का नाम दिनेश गुप्ता बताया जा रहा है. प्रोफेसर दिनेश गुप्ता जिन लड़कों के पैर छू रहे हैं वो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं.


देखें वीडियोः



मिली जानकारी के मुताबिक, एबीवीपी के कुछ कार्यकर्ता कॉलेज परिसर में 'भारत माता की जय' के नारे लगा रहे थे. प्रोफेसर दिनेश गुप्ता ने उन लड़कों से कहा कि नारे लगाने की वजह से उन्हें क्लास लेने में दिक्कत हो रही है, इसलिए उन्होंने नारे लगाना बंद करने को कहा. नारे लगाने को रोके जाने पर एबीवीपी के कार्यकर्ता बिफर पड़े और गुस्सा हो गए. सभी कार्यकर्ता प्रोफेसर गुप्ता को 'एंटी-नेशनल' और 'देशद्रोही' कहने लगे. इतना ही नहीं उन कार्यकर्ताओं ने प्रोफेसर से कहा कि वो उन पर देशद्रोह का केस दर्ज करेंगे.


सितंबर महीने में राहुल गांधी का दूसरा MP दौरा, चित्रकूट में करेंगे पूजा


लड़कों के इस व्यवहार का जवाब प्रोफेसर गुप्ता ने गांधीवादी तरीके से दिया. प्रोफेसर गांधीवादी रवैया अपनाते हुए उन लड़कों के पैर छूने लगे और उनसे माफी मांगने लगे. उनका गांधीवादी व्यवहार देखकर लड़के शर्मिंदा हो गए और उनसे बचने लगे. लेकिन प्रोफेसर तब भी नहीं रुके और एबीवीपी के लडकों को ढूंढ-ढूंढकर उनके पैर छूने लगे.


ये भी देखेंः