Prophet Muhammad Protest: पैगंबर मोहम्मद विवाद को लेकर देशभर के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुए. अब झारखंड के रांची से इसे लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है, जिसमें बताया गया है कि यहां हुए हिंसक प्रदर्शन में दो लोगों की मौत हो गई है. बताया गया है कि दोनों प्रदर्शनकारी हैं, जिनकी गोली लगने से मौत हुई. प्रदर्शन के दौरान लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसके बाद पुलिस की जवाबी कार्रवाई में इन दो प्रदर्शनकारियों की मौत हुई है. 


गोली लगने से जिनकी मौत हुई है, उनमें एक का नाम मोहम्मद शाहिद है. वहीं इस हिंसा में घायल रांची के एसएसपी भी अस्पताल में भर्ती हैं. उनकी जगह डीएसपी अंशुमान ने मोर्चा संभाल रखा है. बताया गया है कि 8 घायल उपद्रवियों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 


रांची में हिंसक हुआ प्रदर्शन
बीजेपी की प्रवक्ता रहीं नुपुर शर्मा के बयान पर आक्रोशित लोगों ने शुक्रवार 10 जून को राजधानी रांची के मेन रोड में हिंसक प्रदर्शन किया. यहां लोगों की भीड़ अचानक जुटने लगी और प्रदर्शन हिंसक हो गया. इसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी. पुलिस ने जब लाठीचार्ज किया तो भीड़ की ओर से पत्थर चलाये गए. पत्थरबाजी में पुलिस के कई जवानों को चोट लगी. हवाई फायरिंग के बाद भीड़ पर काबू पाया गया. इसी दौरान दो लोगों को गोली लगने की बात सामने आई. जिनकी अब मौत हो चुकी है. 


बता दें कि नुपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए गए बयान के बाद देशभर में प्रदर्शन जारी हैं. जुमे की नमाज के बाद कई शहरों में प्रदर्शन हुए और जमकर हिंसा भी हुई. इस दौरान कई लोग घायल हुए. यूपी में कई जगहों पर ऐसे हिंसक प्रदर्शन देखने को मिले. जिसे लेकर अब तक 136 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाकी की पहचान की जा रही है. सीएम योगी ने सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. 


ये भी पढ़ें - 


Haridwar: विश्व हिंदू परिषद की आज अहम बैठक, ज्ञानवापी, लव जिहाद, टारगेट किलिंग समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा


Kulgam Encounter: कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, हिजबुल का एक आतंकी ढेर