Prophet Muhammed Row FIR Against Nupur Sharma: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर देशभर में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच पैगंबर विवाद (Prophet Controversy) में बीजेपी से सस्पेंड की गईं नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की मुश्किलें धीरे-धीरे और बढ़ती जा रही है. पैगंबर के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है. टीएमसी (TMC) अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ द्वारा पूर्व मिदनापुर (Purba Midnapur) के कोंटाई थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. 


पश्चिम बंगाल के पूर्व मिदनापुर के कोंटाई थाने (Contai Police Station) में नूपुर शर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. पुलिस ने IPC की धारा 153(ए), धारा 504, धारा 505(2), धारा 506 के तहत मामला दर्ज किया है. नूपुर शर्मा के खिलाफ इससे पहले भी कई केस दर्ज किए गए हैं. 


नूपुर शर्मा की मुश्किलें और बढ़ीं!


पैगंबर विवाद में बीजेपी से सस्पेंड की गईं नूपुर शर्मा के खिलाफ पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में मामला दर्ज किया गया है. नूपुर शर्मा के खिलाफ ये शिकायत टीएमसी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की ओर से पूर्व मिदनापुर के कोंटाई थाने में दर्ज कराई गई है. इससे पहले मुंबई पुलिस ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर नूपुर शर्मा को दूसरी बार समन जारी किया. नूपुर शर्मा को 25 जून को बयान दर्ज कराने के लिए मुंबई पुलिस ने तलब किया है.


मुंबई और ठाणे में भी है केस दर्ज


बीजेपी से निलंबित नूपुर शर्मा के खिलाफ मुंबई, ठाणे और पाइधोनी में भी केस दर्ज हैं. मुंब्रा पुलिस ने नूपुर शर्मा को समन भेजा है. पुलिस ने नूपुर को 22 जून को पेश होने के लिए कहा है. नूपुर शर्मा के खिलाफ पाइधोनी में FIR दर्ज की गई है. उनके खिलाफ ये मामला रजा अकादमी की ओर से दर्ज कराया गया था.


नूपुर शर्मा के खिलाफ दिल्ली में भी है केस दर्ज


इसके अलावा नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ दिल्ली में भी केस दर्ज है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, विवादित संत यती नरसिंहानंद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. इन सभी के खिलाफ सोशल मीडिया पर कथित तौर पर सार्वजनिक शांति भंग करने और लोगों को भड़काने वाले संदेश पोस्ट और साझा करने के लिए मामला दर्ज है. दिल्ली पुलिस PRO सुमन नलवा ने जानकारी देते हुए बताया था कि सोशल मीडिया पर दूसरे धर्मों पर विवादित टिप्पणियां करने वालों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.


ये भी पढ़ें:


West Bengal: हावड़ा और मुर्शिदाबाद में हिंसा के बाद तनाव बरकरार, इंटरनेट सेवाएं ठप, बीजेपी ने की ये मांग


Jama Masjid: जामा मस्जिद प्रदर्शन मामले में दिल्ली पुलिस का एक्शन, 2 लोगों को किया गिरफ्तार