मुंबई: नागरिकता संसोधन कानून को लेकर देश में तमाम जगहों पर विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं. महाराष्ट्र के बीड और हिंगोली में भी विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा की खबरें आ रही हैं. यहां नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन के दौरान हिंसा भी भड़की गयी.


प्रदर्शन के बाद यहां पथराव होने की खबरें आई हैं. बीड के छत्रपति शिवाजी महाराज चौक पर बसों पर पत्थर बाजी करने की खबरे आ रही हैं. साथ ही बशीरगंज भाजी मंडी परिसर में भी पथराव की खबरें हैं. इसी तरह महाराष्ट्र के हिंगोली में भी हिंसा हुई है.


खबरों के मुताबिक अभी तक चार बसों में तोड़ फोड़ की गयी है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश में लोग सड़कों पर आ गए हैं. यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल से लेकर महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और तमिलनाडु में भी लोग इस कानून का विरोध कर रहे हैं.


इन विरोध प्रदर्शन के बाद देश के कई राज्यों के अनेक शहरों में धारा 144 भी लगाया गया है. गुरुवार को हुए प्रोटेस्ट में 3 लोगों की मौत भी हो गई. अब खबर है कि देशस्त पर कांग्रेस पार्टी इस कानून के विरोध में शांति मार्च निकाल सकती है. इसी तरह बिहार में आरजेडी ने 21 दिसंबर को बंद का आह्वान किया है.


यह भी पढ़ें-


सोनिया गांधी बोलीं- लोगों को नागरिकता साबित करने के लिए लाइन में लगना पड़ेगा, आवाज दबा रही है सरकार


CM नीतीश बोले- राज्य में किसी कीमत पर NRC लागू नहीं होगा, चिराग पासवान ने सरकार पर साधा निशाना