Bageshwar Dham Mystery: मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित बागेश्वर धाम के चर्चे देश-विदेश तक हैं. लोगों का विश्वास है कि अगर बागेश्वर धाम के दिव्य दरबार में एक बार अर्जी लग जाए तो किस्मत बदल जाती है. इसी भरोसे के बल पर बागेश्वर धाम में हर मंगलवार और शनिवार को श्रद्धालुओं का मेला लगता है. बागेश्वर धाम के कथा वाचक पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री लोगों की समस्याओं का निवारण करते हैं. बागेश्वर महाराज के नाम से प्रसिद्धि पा चुके धीरेन्द्र शास्त्री के बारे में कहा जाता है कि वह लोगों के बताए बिना ही उनके बारे में सारी जानकारी हासिल कर लेते हैं. 


पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का दावा है कि उनके पास ऊपर से कनेक्शन है. उन्हें ऊपर से सिंग्नल मिलता है. इस सिंग्नल के जरिए ही लोगों की समस्या जानते हैं. बागेश्वर महाराज लोगों की मन की बात कैसे जान जाते हैं? यह एक बड़ा सवाल है. इस सवाल की गुत्थी को साइकोलॉजिस्ट करण ने सुलझाने का दावा किया है. नेटवर्क-18 के साथ बातचीत में उन्होंने इसे माइंडरीडिंग का खेल बताया. 


साइकोलॉजिस्ट ने कर डाला 'चमत्कार'


साइकोलॉजिस्ट ने पत्रकार से अपने बच्चे का नाम मन में लेने को बोला था. थोड़ी देर की बातचीत के बाद साइकोलॉजिस्ट ने पत्रकार के बच्चे का नाम बता दिया. हालांकि, वह सही नाम नहीं बता पाए, लेकिन उन्होंने पहले ही कह दिया था कि वह आखिरी शब्द को सही से समझ नहीं पा रहे हैं. साइकोलॉजिस्ट करण ने कहा, "उनके पास कोई शक्तियां नहीं हैं. बस सारा खेल माइंडरीडिंग का है." उन्होंने कहा, "बॉडी लैंग्वेज से बहुत कुछ पता चल जाता है. झूठ बोलने पर पता चल जाता है और वही चीज वह अपने शो में अप्लाई करते हैं."


साइकोलॉजिस्ट ने क्या दावा किया


करण ने कहा, "यह एक आर्ट होता है. जब हम कुछ सोचते हैं तो हमारे चेहरे में उसी तरह के भाव आते हैं, जिसे पढ़ा जा सकता है." उन्होंने कहा, "मैं बिना शक्तियों के ये सारा कर सकता हूं, तो वह क्यों नहीं कर सकते?" जिस तरह से करण ने पत्रकार के बच्चे का नाम बता दिया ठीक उसी तरह से पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री भी अपने धाम में आने वाले लोगों का नाम बता देते हैं. 


कोहली की बेटी का बता दिया था नाम


बता दें कि साइकोलॉजिस्ट करण ने विराट कोहली की बेटी का नाम भी बता दिया था. उस वक्त तक विराट और अनुष्का ने अपनी बेटी का नाम सभी को नहीं बताया था. इसका वीडियो आपको ट्विटर पर भी मिल सकता है. नेटवर्क 18 के पत्रकार से बातचीत के दौरान साइकोलॉजिस्ट करण ने उसके बेटे का नाम भी बता दिया. 


विवाद में फंसे पंडित धीरेंद्र शास्त्री 


पंडित धीरेंद्र शास्त्री एक कथा में नागपुर गए हुए थे. यह कथा 13 जनवरी तक चलनी थी लेकिन शास्त्री 11 जनवरी को ही वापस लौट गए. महाराष्ट्र की एक संस्था है- अंध श्रद्धा उन्मूलन समिति. इस संस्था के श्याम मानव ने कहा धीरेंद्र शास्त्री के नाम पर जादू-टोना करते हैं और अंधविश्वास को बढ़ावा देते हैं. उन्होंने पुलिस से धीरेद्र शास्त्री के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की. 


ये भी पढ़ें-Bharat Jodo Yatra: '...चाहता है कि सामने वाला विराट कोहली और ऐश्वर्या राय की तरफ देखे', आखिर राहुल गांधी ऐसा क्यों बोले? जानें