हैदराबाद: पुलवामा आतंकी हमले को लेकर खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के पूर्व प्रमुख ए एस दुलत ने बड़ा बयान दिया है. ए एस दुलत ने कहा है कि पुलवामा आतंकी हमला लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी को एक तोहफा था. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान में आतंकी शिविर पर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देना भी बिल्कुल ठीक था.


जैश-ए-मोहम्मद का मोदी जी को तोहफा- पूर्व रॉ प्रमुख


रॉ के पूर्व प्रमुख ए एस दुलत ने कहा, ''मैं पहले भी जिक्र कर चुका हूं. मुझे लगता है. मेरे खयाल से पुलवामा हमला आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का चुनाव के कारण बीजेपी या मोदी जी को तोहफा था. यह अवश्यंभावी था कि ऐसा कुछ होगा. कुछ हुआ. इसलिए पाकिस्तान के भीतर जाकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देना बिल्कुल ठीक था.’’


व्यापक तौर पर राष्ट्रवाद ठीक- पूर्व रॉ प्रमुख


ए एस दुलत से जब पूछा गया कि पुलवामा आतंकी हमले से निपटने के लिए मौजूदा सरकार की कार्रवाई को वह कैसे देखते हैं? तो उन्होंने कहा, ''व्यापक तौर पर देखा जाए तो राष्ट्रवाद ठीक है, लेकिन संकीर्णता से इसे देखा जाना ठीक बात नहीं है.'' ए एस दुलत इंडियन इकोनॉमिक ट्रेड आर्गेनाइजेशन 2019 की तरफ से वार्षिक एशियन अरब अवार्ड 2019 के इतर पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे.


पुलवामा हमले में शहीद हुए थे 40 जवान


बता दें कि इसी साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ पर आत्मघाती बम हमला हुआ था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. इसके बाद 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के भीतर बालाकोट में घुसकर हवाई हमला किया. इस हवाई हमले में जैश-ए-मोहम्मद के कई आतंकवादी कैंपों को नेस्तानबूद कर दिया गया.


यह भी पढ़ें-


दो जगहों से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी, अमेठी के अलावा केरल की वायनाड से आजमाएंगे किस्मत


केरल: राहुल गांधी के वायानाड से चुनाव लड़ने से लेफ्ट खफा, कहा- ये वामपंथ के खिलाफ लड़ाई है


यूपी: अमित शाह ने कहा- 'कांग्रेस ने हिन्दू समुदाय पर आतंकवाद का ठप्पा लगाया'


सारा अली खान ने शाहरुख खान को कहा 'अंकल', सोशल मीडिया पर भिड़े फैंस


वीडियो देखें-