नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने पुलवामा हमले में शहीद हुये सीआरपीएफ के जवानों के परिवारों के लिए एक करोड़ रुपये का दान दिया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. दिल्ली पुलिस ने ‘भारत के वीर’ पोर्टल पर यह योगदान दिया है. इस पोर्टल को गृह मंत्रालय ने शुरू किया है, जिसके फंड में जमा हुई राशि से अपनी शहादत देने वाले अर्द्धसैनिक बल के जवानों के परिवारों की मदद की जाती है.


जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को हुये आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवान शहीद हो गये थे. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवार वालों के लिए राज्यों की सरकारों के अलावा देशभर से मदद के लिए लोग आगे आ रहे हैं.


मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार वालों को 1 करोड़ रुपये देने का एलान किया है. वहीं उत्तर प्रदेश, झारखंड की सरकारों ने भी जवानों के परिवार वालों के लिए सहायता राशि देने का एलान किया.


भारत सरकार पुलवामा हमले के बाद से ही पाकिस्तान के खिलाफ कई कड़े कदम उठा चुकी है. सबसे पहले पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस लिया गया और पाकिस्तान से आने वाले सामान पर 200 फीसदी इंपोर्ट ड्यूटी लगाई गई. इसके अलावा कल ही भारत सरकार ने फैसला लिया है कि भारत से होकर पाकिस्तान जाने वाले पानी को रोका जाएगा और इसे पंजाब और जम्मू-कश्मीर को सप्लाई किया जाएगा.


पीएम मोदी कल देश की सबसे लंबी LPG पाइपलाइन की आधारशिला रखेंगे


CBI ने चंदा कोचर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया, देश छोड़कर नहीं जा पाएंगी

कांग्रेस ने किया दावाः सत्ता में आए तो राम मंदिर बनाने की होगी कोशिश

कमजोर ग्लोबल रुख के बीच सोना 330 रुपये टूटा, चांदी में 300 रुपये की गिरावट

BJP बोली- कांग्रेस स्पॉन्सर्ड आर्टिकल में हमारे जवानों का 'Caste Analysis', पाक पर कार्रवाई से देश के कई लोग परेशान