जयपुर: जयपुर के एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी की चार कश्मीरी छात्राओं पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है. चंदवाजी थाना क्षेत्र स्थित निजी विश्वविद्यालय की छात्राओं पर आरोप है कि उसने पुलवामा में आतंकी हमले के बाद ‘जश्न’ का मैसेज व्हाट्सअप पर वायरल किया.


शनिवार को विश्वविद्यालय प्रशासन ने चारों छात्राओं को कॉलेज और हॉस्टल से निलंबित कर दिया था. प्रशासन की ओर से चारों छात्राओं के खिलाफ इस संबंध में थाने में एक मामला दर्ज करवाया गया है.


पुलिस अधीक्षक (जयपुर ग्रामीण) हरेन्द्र कुमार ने बताया कि इस मामलें में चारों छात्राओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए (देशद्रोह),153 ए (शत्रुता/वैमन्स्य) और आई टी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की जांच दी गई है और जो भी उचित कार्रवाई होगी वह की जायेगी.


विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार की ओर से शनिवार को जारी आदेश में बीएससी (ओटी) द्वितीय वर्ष की तलवीन मंजूर, जोहरा नजीर, बी फार्मा की द्वितीय वर्ष की इकरा, और बीएससी (आरआईटी) की द्वितीय वर्ष की उजमा नजीर को कॉलेज और हॉस्टल से तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया.


पुलवामा हमला: पूर्व RAW चीफ बोले- ऐसी घटना सुरक्षा में बिना किसी खामी की नहीं हो सकती


विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर जारी आदेश में कहा गया है कि इन सभी छात्राओं ने राष्ट्र विरोधी संदेश व्हाटसअप पर पोस्ट किया है जिसे निम्स विश्वविद्यालय बर्दाश्त नहीं करेगा और इस कृत्य की घोर निंदा करता है . इन सभी छात्राओं द्वारा किये गये कृत्य बेहद गंभीर प्रकृति का है और इनसभी छात्राओं को तुरंत प्रभाव से कॉलेज और हॉस्टल से निलंबित किया जाता है.


Exclusive: पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर कैसे हो कार्रवाई? पूर्व सेना प्रमुख ने दिया जवाब